Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: एक ओवर में 11 गेंद फेंककर शर्मसार हुआ कनाडा का गेंदबाज, स्टुअर्ट ब्राड के बाद ऐसा करने वाला बना दूसरा खिलाड़ी

कनाडा के तेज गेंदबाज गॉर्डन ने ओवर की शुरुआत वाइड से की। उसके बाद जोंस ने सिक्स और चौका जड़ा। चौथी गेंद फिर से वाइड रही और फिर अगली गेंद नो-बॉल की। फ्री हीट बॉल भी नो-बॉल रही। इस पर ऐरन जोंस ने सिक्स जड़ा। अगली गॉर्डन ने फिर वाइड की। इसके जोंस ने एक रन लिया। अगली दो गेंद पर गौस ने सिक्स और चौका जड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 02 Jun 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
Jeremy Gordon ने टी20 वर्ल्ड कप में फेंका दूसरा सबसे मंहगा ओवर, फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो गया। उद्घाटन मैच में अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बनाए थे। इस मुश्किल लक्ष्य को मेजबान ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यूएसए की तरफ से ऐरन जोंस और ऐंड्रियस गौस की दमदार पारी खेली। वहीं, कनाडा के तेज गेंदबाज के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिका ने धीमी शुरुआत की। यूएसए ने पहले पावरप्ले में 1 विकेट पर 41 रन ही बनाए थे। सातवें ओवर में टीम को दूसरा झटका लगा, लेकिन गौस और जोंस ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 58 गेंद पर 131 रन जोड़े। पारी के दौरान 14वें ओवर में दोनों ने मिलकर कुल 33 रन लिए। यह टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सबसे मंहगा ओवर रहा।

एक ओवर में फेंकी 11 गेंद

कनाडा के तेज गेंदबाज गॉर्डन ने ओवर की शुरुआत वाइड से की। उसके बाद जोंस ने सिक्स और चौका जड़ा। चौथी गेंद फिर से वाइड रही और फिर अगली गेंद नो-बॉल की। फ्री हीट बॉल भी नो-बॉल रही। इस पर ऐरन जोंस ने सिक्स जड़ा। अगली गॉर्डन ने फिर वाइड की। इसके जोंस ने एक रन लिया। अगली दो गेंद पर गौस ने सिक्स और चौका जड़ा। इस ओवर में कुल 11 गेंद फेंकी गई।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024 में इन दो खिलाड़ियों ने जड़ी पहली और दूसरी फिफ्टी, एक ने जड़ा करियर का पहला अर्धशतक

स्टूअर्ट ब्राड के नाम सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड

बता दें कि साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन संस्करण में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्राड ने एक ओवर में 36 रन दिए थे। भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक ही ओवर छह छक्के जड़े थे। 17 साल बाद कनाडा के गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में एक ही ओवर में 30 ज्यादा रन दिए हैं। गॉर्डन ने तीन ओवर में 44 रन खर्च किए।

यह भी पढे़ं- T20 WC USA Vs CAN Highlights: ऐरन जोंस की तूफानी पारी के दम पर जीता अमेरिका, कनाडा को 7 विकेट से थमाई करारी शिकस्त