Move to Jagran APP

PSL 2024: Usama Mir ने पाकिस्तान सुपर लीग में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले स्पिन गेंदबाज

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। मुल्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 214 रन बोर्ड पर लगाए। टीम ने डेविड मालन क्रिस जॉर्डन और डेविड विली सहित प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों को इस मैच में आराम दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स 17 ओवर में 154 रन पर ही सिमट गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 28 Feb 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
Usama Mir ने 6 विकेट लेकर रचा इतिहास। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग में उस्मा मीर ने इतिहास रच दिया। वह पहले स्पिनर बने जिन्होंने PSL के इतिहास में छह विकेट लेने का कारनाम किया है। पाकिस्तान के लेग स्पिनर उस्मा मीर ने 4 ओवर में 40 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उस्मा ने यह कमाल लाहौर कलंदर्स के खिलाफ किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। मुल्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 214 रन बोर्ड पर लगाए। टीम ने डेविड मालन, क्रिस जॉर्डन और डेविड विली सहित प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों को इस मैच में आराम दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स 17 ओवर में 154 रन पर ही सिमट गई। कलंदर्स को 60 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इन छह बल्लेबाजों को दिखाई पवेलियन की राह

लाहौर कलंदर्स को 154 पर समेटने में उस्मा मीर ने अहम योगदान दिया। मीर ने घातक गेंदबाजी करते हुए कलंदर्स के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की रहा दिखाई। मीर ने रासी वैन डूर डुसेन, शाहीन अफरीदी, जॉर्ज लिंडे, जहांदाद खान, सलमान फैयाज और जमान खान का विकेट हासिल किया। वह पीएसएल के पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने 6 विकेट लेना का कारनामा किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'वह भारतीय टीम का अगला MS Dhoni...' Suresh Raina ने कर दी इस खिलाड़ी से तुलना, तारीफ करते हुए कही बड़ी बात

उस्मान खान ने खेली ताबड़तोड़ पारी

बात करें मैच कि तो संयुक्त अरब अमीरात का प्रतिनिधित्व करते हुए उस्मान खान ने सिर्फ 55 गेंदों पर 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के बाद इफ्तिखार अहमद ने 18 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। सफलता में योगदान दिया रीजा हेंड्रिक्स (40) और तैयब ताहिर (21) के साथ उस्मान खान की साझेदारी महत्वपूर्ण साबित हुई।

यह भी पढ़ें- ICC Test Rankings: रांची टेस्ट के हीरो ध्रुव ने लगाई 31 स्थानों की छलांग, यशस्वी को भी फायदा तो रोहित ने झेला नुकसान