Move to Jagran APP

विधु विनोद चोपड़ा के बेटे अग्नि ने रचा इतिहास, बना डाला Ranji Trophy 2024 में यह बड़ा रिकॉर्ड

Ranji Trophy Agni Chopra Records बॉलीवुड फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने 12वीं फेल फिल्म बनाकर फिल्मफेयर में कई पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। वहीं उनके बेटे अग्नि देव चोपड़ा धीरे-धीरे क्रिकेट फैंस के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024 में मिजोरम के लिए खेलते हुए बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 31 Jan 2024 10:16 PM (IST)
Hero Image
रणजी ट्रॉफी में अग्नि ने रचा इतिहास। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बाएं हाथ के बल्लेबाज अग्नि देव चोपड़ा मौजूदा रणजी ट्रॉफी में मिजोरम के लिए खेलते हुए गजब की फॉर्म में हैं। घरेलू रेड-बॉल टूर्नामेंट में सिर्फ चार मैचों के बाद उन्होंने इतिहास रच दिया है। अग्नि ने अब तक चार मैचों में पांच शतक लगाए हैं। वह ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने चार मैच में पांच शतक जड़े हैं। वर्तमान में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने 12वीं फेल फिल्म बनाकर फिल्मफेयर में कई पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, उनके बेटे अग्नि देव चोपड़ा धीरे-धीरे क्रिकेट फैंस के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024 में मिजोरम के लिए खेलते हुए बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अंडर-19 स्तर पर मुंबई के लिए खेलने के बाद, अग्नि ने आखिरकार प्लेट ग्रुप में मिजोरम के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया। अब तक 8 मैचों में 5 शतक लगाकर जबरदस्त फॉर्म में हैं।

पिछले चार मैच में लगाएं हैं पांच शतक

पिछले चार मैच में अग्नि ने पहले मैच में 116, 92 दूसरे मैच में 164, 15, तीसरे मैच में 114, 10 और चौथे मैच में 105 और 101 की पारियां खेली हैं। अग्नि चोपड़ा रणजी ट्रॉफी के इतिहास में चार मैच में पांच शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि, अग्नि के दमदार प्रदर्शन के बावजूद मिजोरम अभी तक मात्र दो मैच जीते हैं और एक मैच गंवाया है। र्तमान में प्लेट ग्रुप में हैदराबाद के बाद मिजोरम दूसरे स्थान पर है, जिसने अब तक खेले गए सभी चार मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकता है इंग्लैंड का यह घातक स्पिनर

अग्नि की मां ने दी बधाई

अग्नि चोपड़ा ने रणजी ट्रॉफी के 2024 सीजन में 8 पारियों में 95.88 के औसत और 111.81 के स्ट्राइक रेट से 767 रन बना चुके हैं। वह रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अग्नि की मां, प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है। उन्होंने अग्नि के प्रदर्शन पर गर्व महसूस किया। उन्होंने लिखा कि मां को तुम पर गर्व है।

यह भी पढ़ें- 'मुझे बीयर पसंद...' एलन बॉर्डर मेडल जीतने के बाद भावुक हुए Mitchell Marsh, इनको दिया जीत का श्रेय