Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: चेपॉक में किंग Kohli का एक और 'विराट' कारनामा, ऐसा करने वाले बने पहले बैटर, सचिन को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। दबाव में किंग कोहली के बल्ले से एक और दमदार पारी निकली है। कंगारू टीम के खिलाफ अर्धशतक जमाने के साथ ही कोहली ने वनडे क्रिकेट में एक और विराट कारनामा कर दिखाया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 08 Oct 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli: विराट कोहली ने एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। दबाव में किंग कोहली के बल्ले से एक और दमदार पारी निकली है। कंगारू टीम के खिलाफ अर्धशतक जमाने के साथ ही कोहली ने वनडे क्रिकेट में एक और 'विराट' कारनामा कर दिखाया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

कोहली के नाम एक और उपलब्धि

विराट कोहली जब मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम मुश्किल में थी। 2 रन के स्कोर पर टीम इंडिया ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे। कोहली ने इसके बाद मोर्चा संभाला और दबाव के अंदर एक और बेहतरीन पारी खेली। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में नंबर तीन की पोजिशन पर खेलते हुए 11 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने हैं।

सचिन को छोड़ा पीछे

नंबर तीन पर खेलते हुए 11 हजार रन पूरे करने के साथ-साथ ही विराट ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। कोहली सफेद गेंद की आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की ओर से अब सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 2,719 रन दर्ज थे, जिससे कोहली अब आगे निकल गए हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: 36 साल बाद Ravindra Jadeja ने दोहराया World Cup में यह कारनामा, ऐसा करने वाले बने दूसरे IND बॉलर

राहुल के साथ शतकीय साझेदारी

विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करने के साथ-साथ केएल राहुल संग मिलकर बेहतरीन शतकीय साझेदारी निभाई। राहुल ने भी कोहली का भरपूर साथ निभाया और जोरदार फिफ्टी जमाई। ऑस्ट्रेलिया से मिले 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ईशान किशन गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे, तो रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी अपना खाता नहीं खोल सके।