Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Virat Kohli बने नंबर-1, कानपुर टेस्ट में 35वां रन बनाते ही रचा इतिहास; सचिन तेंदुलकर का टूट गया महारिकॉर्ड

Virat Kohli भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट में 35 रन बनाते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली ने 35 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे कर लिए। इस दौरान उन्होंने भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 हजार रनों के आकड़े तक पहुंचने के लिए 623 पारियां लगी थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 30 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: Virat Kohli ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli Breaks Sachin Record: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का कानपुर टेस्ट में बल्ला गरज रहा है। किंग कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 35 रन बनाते ही इतिहास रच दिया।

विराट कोहली ने 35वां रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रनों का आंकड़ा पूरा कर लिया। विराट कोहली दुनिया के पहले सबसे तेज 27000 रन इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाने वाले बैटर बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर  (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

IND vs BAN: Virat Kohli ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल, भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 हजार रनों के आकड़े तक पहुंचने के लिए 623 पारियां लगी थी। वहीं विराट कोहली ने 594 पारियों में 27 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया।

विराट ने कानपुर टेस्ट मैच में 35 रन बनाने के साथ ही यह बड़ी कामयाबी हासिल की। इस तरह वह महान सचिन से आगे निकल गए। इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के अलावा श्रीलंका के कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का नाम शामिल हैं, जिन्होंने कम पारियों में इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन बनाने का कारनामा किया।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh: बीच मैदान पर कोहली और जडेजा ने बुमराह का उड़ाया मजाक, Video देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

अंतरराष्ट्रीय मैचों में 27000 रन तक पहुंचने वाली सबसे कम पारियां

594 - विराट कोहली*

623 - सचिन तेंदुलकर

648 - कुमार संगकारा

650 - रिकी पोंटिंग