Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Virat Kohli बेंगलुरु में बल्‍ले से मचाना चाहेंगे धमाल, इस बड़े रिकॉर्ड को करना चाहेंगे अपने नाम

Virat Kohli eye on Big Milestone भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने लंबे समय के बाद टी20 टीम में वापसी की। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने शानदार वापसी की और 29 रन की पारी खेली। इस मैच में भारत ने शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 6 विकेट से जीत हासिल की थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jan 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: Virat Kohli तीसरे टी20 में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli eye on Big Milestone: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने लंबे समय के बाद टी20 टीम में वापसी की। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने शानदार वापसी की और 29 रन की पारी खेली।

इस मैच में भारत ने शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 6 विकेट से जीत हासिल की थी। अब भारत की निगाहें तीसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगी।

यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाना है, जिसमें विराट कोहली की निगाहें टी20 में बड़े रिकॉर्ड को हासिल करने पर होगी। आइए जानते हैं किंग कोहली के उन रिकॉर्ड की जो वह अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में बनाना चाहेंगे।

IND vs AFG: Virat Kohli तीसरे टी20 में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बेंगलुरु में सितंबर 2019 के बाद पहली बार टी20I मैच खेलेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान और आरसीबी कप्तान की नजरें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर बड़ा मुकाम हासिल करने पर होगी।

इस मैच (IND vs AFG 3rd t20) में विराट कोहली महज 24 रन बनाते बेंगलुरु के इस मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड ग्लेन मैक्सवेल के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने अभी तक इस मैदान पर सिर्फ टी20 के 2 मुकाबले खेले और 139 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है, जबकि विराट कोहली ने इस मैदान पर 5 मैच खेले हैं और कुल 116 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

बता दें कि विराट कोहली अगर 6 रन बना लेते हैं, तो वह टी20 क्रिकेट में 12000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले क्रिस गेल (14562), शोएब मलिक (12993) और किरोन पोलार्ड (12430) ने उनसे ज्यादा स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ें:ICC प्‍लेयर ऑफ द मंथ के विजेताओं के नाम की हुई घोषणा, भारतीय ऑलराउंडर और पैट कमिंस ने जीता खास अवॉर्ड