Move to Jagran APP

Virat Kohli, IND vs NZ: खाता खोले बिना आउट होकर कोहली ने फैंस को किया निराश, लेकिन तोड़ डाला MS Dhoni का 'विराट' रिकॉर्ड

Virat Kohli Broke MS Dhoni Record न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। स्टार बैटर विराट कोहली ने मैदान पर कदम रखते ही एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में कोहली ने ये खास मुकाम हासिल किया। हालांकि वह बल्ले से कुछ नहीं कर पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: Virat Kohli ने तोड़ा MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli Broke MS Dhoni Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करने का फैसला रोहित शर्मा के फायदे में नहीं नजर आया।

10 रन के स्कोर तक भारतीय टीम ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा लिए। पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नंबर-3 पर बैटिंग करने आए।

आठ साल में पहली बार विराट कोहली (VIRAT KOHLI DUCK) किसी टेस्ट में तीसरे नंबर पर भारत की तरफ से बैटिंग करने उतरे, लेकिन उनके लिए इस नंबर पर बैटिंग करना बेहद ही निराशाजनक रहा। 

किंग कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ जब बैटिंग करने आए तो 9 गेंद खेलने के बावजूद वह बिना खाता खोले ही तेज गेंदबाज विलियम ओ'रूर्के का शिकार बने। कोहली का कैच ग्लेन फिलिप्स ने लपका। भले ही विराट डक पर आउट हुए, लेकिन फिर भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

IND vs NZ: Virat Kohli ने तोड़ा MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली बल्ले से फ्लॉप हुए। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली (MS Dhoni) नंबर-3 पर बैटिंग करते हुए डक पर आउट हुए, लेकिन इस दौरान उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में एमएस धोनी से आगे निकल गए। धोनी ने अपे करियर के दौरान भारत के लिए कुल 535 इंटरनेशनल मैच खेले। अब किंग कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। कोहली से आगे सिर्फ इस मामले में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने कुल 664 मैच खेले। 

यह भी पढ़ें: 'बधाई हो बिस्कॉटी', विराट कोहली ने अपने खास यार के लिए लिखा लेटर; दोस्त की खुशी पर किंग हुए गदगद

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक मैच

664 मैच - सचिन तेंदुलकर

536 मैच - विराट कोहली

535 मैच - एमएस धोनी

504 मैच - राहुल द्रविड़

486 मैच - रोहित शर्मा

विराट कोहली बांग्लादेश सीरीज में भी नहीं कर पाए थे कुछ खास कमाल

विराट कोहली का बल्ला इन दिनों आग नही उगल रहा। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी कोहली का बल्ला खामोश रहा था। उन्होंने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में17 रन बनाए थे। इसके बाद कानपुर टेस्ट में कोहली ने पहली पारी में 47 रन और दूसरी पारी में नाबाद 29 रन बनाए थे।