Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1205 दिन- Virat Kohli ने खत्‍म किया शतक का सूखा, टेस्‍ट में 28 तो करियर का जड़ा 75वां अंतरराष्‍ट्रीय शतक

Virat Kohli Test Century IND vs AUS 4th Test। 3 साल बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन कोहली ने दमदार शतक जड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 12 Mar 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Test Century, IND vs AUS 4th Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Test Century, IND vs AUS 4th Test। 3 साल बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट कोहली ने एक दमदार शतक जड़ा।

उन्होंने 241 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। बता दें कि किंग कोहली के बल्ले से पिछली बार नंवबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में शतक निकला था। ऐसे में 3 साल बाद अहमदाबाद टेस्ट में कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 75वां शतक जमाया है।

Virat Kohli ने जड़ा इंटरनेशनल करियर का 75वां शतक 

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन के खेल में एक शानदार शतक जड़ा। यह शतक उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का 28वां शतक रहा। किंग कोहली ने 3 साल बाद अपने टेस्ट में शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। कोहली ने रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद केएस भरत के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। लंच ब्रेक से पहले दोनों ने बल्ले से अहम योगदान दिया।

लंच ब्रेक के बाद कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दमदार शतक जड़ दिया। उनके शतक को देख फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। सोशल मीडिया पर कोहली को फैंस जमकर बधाइयां दे रहे है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के 16 शतक पूरे हो चुके है। वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज 4 शतक दूर है। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 शतक जड़े थे।

गौरतलब हो कि किंग कोहली ने पिछले साल 2022 एशिया कप के दौरान विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का 71वां शतक जड़ा था। यह शतक उनके टी-20 करियर का पहला शतक रहा। उन्होंने उस दौरान 61 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, साल 2023 में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने आखिरी वनडे में भी 166 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

मौजूदा बॉडर-गावस्कर सीरीज में अब तक कोहली का प्रदर्शन

बता दें कि विराट कोहली भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैचों में फ्लॉप नजर आए। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कोहली ने 12 रन बनाए थे। इसके बाद दिल्ली टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली ने कुल 64 रनों की पारी खेली। वहीं, इंदौर टेस्ट में विराट के बल्ले से दोनों पारियों में 22 और 12 रन निकले, लेकिन अहमदाबाद टेस्ट मैच में उन्होंने अपने टेस्ट में शतक के सूखे को खत्म कर लिया।