Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs AFG: सिर चढ़कर बोला Wanindu Hasaranga का जादू, Lasith Malinga का बड़ा रिकॉर्ड किया चकनाचूर; T20I में नाम जुड़ी खास उपलब्धि

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में हसरंगा ने दो विकेट लेने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। हसरंगा यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 11वें और श्रीलंका की ओर से महज दूसरे ही गेंदबाज हैं। हसरंगा ने बल्ले से भी रंग जमाया और 9 गेंदों पर 22 रन कूटे। श्रीलंका ने दूसरे टी-20 को 72 रन से अपने नाम किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
Wanindu Hasaranga: हसरंगा ने टी-20 इंटरनेशनल में पूरे किए 100 विकेट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीWanindu Hasaranga SL vs AFG: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी-20 इंटनरेशनल मुकाबले में वानिंदु हसरंगा की घूमती गेंदों का जादू एकबार फिर सिर चढ़कर बोला। हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में महज 19 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। हसरंगा ने इसके साथ ही लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर करते हुए टी-20 में खास उपलब्धि को भी अपने नाम कर लिया है।

हसरंगा के नाम बड़ी उपलब्धि

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट लेने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। हसरंगा यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 11वें और श्रीलंका की ओर से महज दूसरे ही गेंदबाज हैं। हसरंगा की घूमती गेंदों के आगे एकबार फिर अफगानिस्तान के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। हसरंगा ने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए।

मलिंगा का रिकॉर्ड किया चकनाचूर

वानिंदु हसरंगा टी-20 इंटनरेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। हसरंगा ने इस मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है। मलिंगा ने यह मुकाम अपने 76वें मैच में हासिल किया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'लंबी रेस के घोड़े हैं', भारतीय टीम के युवाओं ने दिखाया कि अनुभव ही सबकुछ नहीं होता

वहीं, हसरंगा ने यह उपलब्धि सिर्फ अपने टी-20 करियर के 63वें मैच में हासिल कर ली है। टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज विकेटों का शतक पूरा करने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम दर्ज है, जिन्होंने यह मुकाम सिर्फ 53वें मैच में हासिल किया था।

बल्ले से भी दिखाए हसरंगा ने जौहर

हसरंगा ने बल्ले से रंग जमाने के साथ-साथ गेंद से भी खूब धमाल मचाया। हसरंगा ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 9 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्कों की मदद से 22 रन कूटे। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 187 रन लगाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम महज 115 रन बनाकर ढेर हो गई।