Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12 साल बाद नीदरलैंड्स ने वर्ल्‍ड कप के लिए किया क्‍वालीफाई, भारतीय टीम से जुड़ा है दिलचस्‍प कनेक्‍शन

नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराकर इतिहास रच दिया। नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को चार विकेट से हराकर 12 साल बाद विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। नीदरलैंड्स पांचवीं बार विश्व कप में हिस्सा लेगा। वहीं तीसरी बार वह भारत में वर्ल्ड कप खेलेगा। आखिरी बार जब नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप में भारत से भिड़ा था तो उसे हार का सामना करना पड़ा था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 06 Jul 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
नीदरलैंड्स ने विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WC Qualifiers 2023 NED vs SCO: नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराकर इतिहास रच दिया। नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को चार विकेट से हराकर 12 साल बाद विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। इसके अलावा नीदरलैंड्स इकलौता एसोसिएट देश बना, जिसने वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया है।

गौरतलब हो कि पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। ब्रैंडन मैकमुलेन ने शतकीय पारी खेली। ब्रैंडन मैकमुलेन ने 106 रन बनाए। वहीं, कप्तान बेरिंगटन ने 64 रन की पारी खेली। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डी लीडे ने पांच विकेट चटकाए। रयान क्लेन को दो विकेट चटकाए।

— ICC (@ICC) July 6, 2023

ऐसा रहा मैच का हाल

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स ने 42.5 ओवर 6 विकेट पर 278 रन बनाए। बास डी लीडे ने 92 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 123 रन की पारी खेलकर नीदरलैंड्स को ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद की। विक्रमजीत ने 40 रन बनाए। माइकल लीस्क को दो विकेट मिले। ब्रैंडन मैकमुलेन को एक विकेट मिला।

Bas de Leede went berserk in the last 10 balls he faced to seal Netherlands' #CWC23 qualification 💪#SCOvNED pic.twitter.com/sGtQCAxN9W— ICC (@ICC) July 6, 2023

भारत से खास कनेक्शन

बता दें कि नीदरलैंड्स पांचवीं बार विश्व कप में हिस्सा लेगा। वहीं, तीसरी बार वह भारत में वर्ल्ड कप खेलेगा। आखिरी बार जब नीदरलैंड्स, भारत के खिलाफ उतरा था तो भारत ने डच टीम को हराया था। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2022 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं।