Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs AUS: 6,6,6,6... Andre Russell की तूफानी पारी ने उड़ाए ऑस्‍ट्रेलिया के होश; T20I में बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जंपा को दिखाए दिन में तारे...

वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया (WI vs AUS) के बीच पर्थ में तीसरा टी20I मैच खेला जा रहा है। पहले बैटिंग करते हुए विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन रोस्टन और रोवमैन पॉवेल ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने बल्ले से कोहराम मचाया और कंगारू गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 13 Feb 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
WI vs AUS 3rd T20I: Andre Russell ने पुराने अंदाज में विरोधी टीम की कर दी धुनाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया (WI vs AUS) के बीच पर्थ में तीसरा टी20I मैच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन रोस्टन और रोवमैन पॉवेल ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने बल्ले से कोहराम मचाया और कंगारू गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।

आंद्रे रसेल ने एडम जम्पा के एक ओवर में 4 चौके और एक छक्का जड़ा और उनकी जमकर कुटाई कर दी। उनका साथ शेर फने रदरफोर्ड ने भरपूर दिया। दोनों के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई।

WI vs AUS 3rd T20I: Andre Russell ने पुराने अंदाज में विरोधी टीम की कर दी धुनाई

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम (WI vs AUS) के धाकड़ ऑलराउंटर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 29 गेंदों में 7 छक्के और 4 चौके लगाते हुए 71 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज ने मेहमान टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया में ये सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया।

यह भी पढ़ें: NZ vs SA 2nd Test Day 1: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन बैकफुट पर अफ्रीकी टीम, रचिन रविंद्र ने बैट नहीं गेंद से मचाया गदर

विंडीज टीम की तरफ से आंद्रे रसेल और शेर फने रदरफोर्ड ने नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों ने मिलकर टी20 इंटरनेशनल में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाई। इसके साथ ही ऐसा टी20I पारी में पहली बार हुआ, जब नंबर 6 और 7 के बल्लेबाजों (रदरफोर्ड और रसेल) ने शानदार अर्धशतक जमाया।

WI vs AUS: Andre Russell ने एडम जम्पा के ओवर में कूटे 28 रन

आंद्रे रसेल ने पारी के 19वें ओवर में जमकर रन बटोरे। इस ओवर में कंगारू टीम की तरफ से लेग स्पिनर एडम जम्पा आए थे, जिनकी पहली ही गेंद पर रसेल ने छक्के से शुरुआत की। दूसरी गेंद डॉट रही। तीसरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने चौका लगाया। इसके बाद रसेल नहीं रूके और लगातार आखिरी की तीन गेंदों पर छक्का जमाया। इस तरह इस ओवर में आंद्रे रसेल ने 28 रन कूटे और जम्पा की जमकर कुटाई की।

यह भी पढ़ें:  भारत के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट‍ क्रिकेटर 95 वर्षीय दत्‍ताजीराव गायकवाड़ का निधन, क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर