Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ENG 1st ODI: Sam Curran के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, 17 साल बाद इंग्लैंड टीम हुई शर्मसार

इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9.5 ओवर में 98 रन लुटाए और इंग्लैंड के लिए एक वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम किया। कप्तान जोस बटलर ने सैम करन के ज्यादा रन लुटाने के बावजूद 49वें ओवर के लिए उन्हें गेंद थमाई लेकिन इस ओवर में भी सैम ने उनका भरोसा तोड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 04 Dec 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
WI vs ENG 1st ODI: Sam Curran के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sam Curran Unwanted Record: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 326 रन का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम ने अपने कप्तान के नाबाद शतक और के दम पर 7 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल किया।

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड टीम ये मैच जीत जाएगी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर लुटाई हुई। इंग्लैंड की तरफ से सैम करन (Sam Curran) सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। करन के नाम इस मैच में अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में।

WI vs ENG 1st ODI: Sam Curran के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

दरअसल, इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9.5 ओवर में 98 रन लुटाए और इंग्लैंड के लिए एक वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

कप्तान जोस बटलर ने सैम करन के ज्यादा रन लुटाने के बावजूद 49वें ओवर के लिए उन्हें गेंद थमाई, लेकिन इस ओवर में भी सैम ने उनका भरोसा तोड़ा और शाई होप ने इस ओवर में जमकर रन बटोरे। इस ओवर की पहली गेंद पर एक रन आया और वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप को स्ट्राइक मिल गई। उन्होंने करन की अगली चार गेंदों में तीन छक्के लगाए। इस ओवर में दूसरा छक्का लगाते ही शाई ने अपना शतक पूरा किया।

सैम करन ने इंग्लैंड के लिए एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। उनसे पहले ये रिकॉर्ड हार्मिसन के नाम था, जिन्होंने 1 जुलाई 2006 को लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ अपने 10 ओवर के स्पैल में 97 रन दिए थे।