Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afg vs SL : पुणे के मैदान पर Rashid Khan ने जड़ा 'अनोखा शतक', श्रीलंका के खिलाफ मैच में हासिल की बड़ी उपलब्धि

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस बीच पुणे के मैदान पर अफगानिस्तान टीम के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक ‘अनोखा’ शतक जड़ दिया है। आइए जानते है इस आर्टिकल के जरिए उनके इस खास रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 30 Oct 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
AFG vs SL: Rashid Khan खेल रहे हैं 100वां ODI मैच

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Afg vs SL Rashid Khan 100th Match। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इस बीच पुणे के मैदान पर अफगानिस्तान टीम के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक ‘अनोखा’ शतक जड़ दिया है। आइए जानते है इस आर्टिकल के जरिए उनके इस खास रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

AFG vs SL: Rashid Khan खेल रहे हैं 100वां ODI मैच

दरअसल, अफगानिस्तान टीम की तरफ से स्पिनर राशिद खान ने श्रीलंका (AFG vs SL) के खिलाफ मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल किया। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहा मैच उनका वनडे करियर का 100वां मैच हैं।

वह अफगानिस्तान की तरफ से 100 या उससे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बने हैं। अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड मोहम्मद नबी के नाम है। नबी ने 153 वनडे मैच खेले हैं। दूसरे नंबर पर असगर अफगान हैं।

यह भी पढ़ें:

Ind vs Eng: Gautam Gambhir ने इशारों-इशारों में फिर कोहली पर साधा निशाना, रोहित की कप्तानी को लेकर कह दी बड़ी बात

उन्होंने 114 वनडे मैच खेले हैं। तीसरे नंबर पर रहमत शाह का नाम है, जिन्होंने वनडे करियर में कुल 103 मैच खेल लिए हैं। चौथे नंबर परअब राशिद खान पहुंच चुके हैं, जो श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपना 100वां वनडे मैच खेल रहे हैं।

AFG के लिए सबसे ज्यादा ODI मैच खेलने वाले खिलाड़ी

मोहम्मद नबी- 153 मैच

असगर अफगान- 114 मैच

रहमत शाह- 103 मैच

राशिद खान- 100 मैच

बता दें कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने इस विश्व कप में अब तक पांच मैच खेलते हुए कुल 6 विकेट हासिल किए हैं। इस वक्त अफगानिस्तान की टीम पांच मैचों में से 3 मैचों में हार 2 मैचों में जीत हासिल की है। अफगानिस्तान टीम इस वक्त 7वें स्थान पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

Ratan Tata: 'क्रिकेट से मेरा कोई नाता नहीं..', रतन टाटा ने राशिद खान पर लगे इनाम के दावों का किया खंडन