Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs BAN: पुणे में आया Mitchell Marsh का तूफान, Virender Sehwag का 12 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर; वॉर्नर भी छूटे पीछे

वानखेड़े में ग्लेन मैक्सवेल के यादगार शो के बाद पुणे में मिचेल मार्श ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मार्श ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई उनकी बैटिंग का फैन हो गया। मार्श ने 132 गेंदों का सामना करते हुए 177 रन की नाबाद पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 12 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
AUS vs BAN: मिचेल मार्श ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े में ग्लेन मैक्सवेल के यादगार शो के बाद पुणे में मिचेल मार्श ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मार्श ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई उनकी बैटिंग का फैन हो गया। मार्श ने 132 गेंदों का सामना करते हुए 177 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान मार्श ने भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

मिचेल मार्श ने मचाई तबाही

ट्रेविस हेड के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे मिचेल मार्श ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। मार्श ने बांग्लादेश के हर गेंदबाज की खूब धुनाई की और मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। 132 गेंदों का सामना करते हुए मार्श ने 177 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान कंगारू बैटर के बल्ले से 17 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के निकले।

मार्श ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

मिचेल मार्श ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे विश्व कप में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मार्श ने इस मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। वीरू ने साल 2011 में खेले गए विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 175 रन की यादगार पारी खेली थी। वहीं, डेविड वॉर्नर ने 2019 में 166 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ेंAUS vs BAN: Australia ने पुणे में रचा इतिहास, चार दिन में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड; Mitchell Marsh ने लूटी बल्ले से महफिल

स्मिथ के साथ जमाई रिकॉर्ड साझेदारी

मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 120 रन की तेज तर्रार साझेदारी निभाई। वॉर्नर के पवेलियन लौटने के बाद मार्श को स्टीव स्मिथ के रूप में बढ़िया जोड़ीदार मिला और दोनों ने 175 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगातार सातवीं जीत दिलाई। मार्श-स्मिथ की यह साझेदारी बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से की गई वनडे क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है।