Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

David Warner Century Record: डेविड वॉर्नर का बड़ा धमाका, शतक जड़ते ही पोंटिंग को छोड़ा पीछे, सचिन के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

David Warner Century Record Aus vs Ned ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने डेविड वॉर्नर का बल्ला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जमकर गरजा। नीदरलैंड्स के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 93 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 3 छक्के जड़े। इससे पहले वॉर्नर ने पाक के खिलाफ 163 रनों बनाए थे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 25 Oct 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
Aus vs Ned: David Warner ने विश्व कप 2023 का जड़ा लगातार दूसरा शतक

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। David Warner Century Record Aus vs Ned: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने डेविड वॉर्नर का बल्ला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जमकर गरजा। नीदरलैंड्स के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 93 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

इससे पहले वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 163 रनों की शानदार पारी खेली थी। नीदरलैंड्स के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस दौरान उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया।

Aus vs Ned: David Warner ने विश्व कप 2023 का जड़ा लगातार दूसरा शतक

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने वर्ल्ड कप इतिहास में संयुक्त रुप से दूसरे सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर का वर्ल्ड कप में ये छठा शतक रहा। इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

बता दें कि विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर के नाम 6 शतक दर्ज हैं। इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का नाम टॉप पर है, जिन्होंने विश्व कप में कुल 7 शतक जड़े है।

World Cup में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बैटर्स

रोहित शर्मा- 7

सचिन तेंदुलकर- 6

डेविड वॉर्नर- 6

कुमार संगाकारा- 5

रिकी पोंटिंग- 5

सौरव गांगुली- 4

विश्व कप में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज

16 बार – सचिन तेंदुलकर

11 बार – रोहित शर्मा

9 बार– एडम गिलक्रिस्ट

9 बार – सनथ जयसूर्या

9 बार – डेविड वार्नर*

8 बार – क्रिस गेल

विश्व कप में लगातार 2 शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर चौथे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले मार्क वॉ, रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन ने विश्व कप में लगातार 2-2 शतक जड़ चुके हैं।