Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs Ned: Glenn Maxwell ने मचाया धमाल, दिल्ली के मैदान पर जड़ा रिकॉर्डतोड़ शतक, Warner को भी छोड़ा पीछे

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 24वें मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने धमाल मचाया। कंगारू टीम ने 309 रन से यह मैच अपने नाम किया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक पूरा किया। मार्नस के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने बल्ले से तहलका मचाया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 25 Oct 2023 10:41 PM (IST)
Hero Image
Glenn Maxwell ने David Warner का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Glenn Maxwell Record AUS vs NED: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 24वें मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने धमाल मचाया। कंगारू टीम ने 309 रन से यह मैच अपने नाम किया।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक पूरा किया। मार्नस के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने बल्ले से तहलका मचाया और मैदान पर चौके-छक्कों की बौछार लगा दी। 49वें ओवर में मैक्सवेल ने बास डी लीड के ओवर में 28 रन कूट डाले।

बास डी लीड ने इस मैच में 2 विकेट लेकर कुल 115 रन लुटाए, जो कि वनडे क्रिकेट का सबसे महंगा ओवर रहा। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े और बनाए। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का भी एक रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

AUS vs NED: Glenn Maxwell ने जड़ा रिकॉर्डतोड़ शतक

दरअसल, नीदरलैंड्स (NED vs AUS) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज Glenn Maxwell ने सिर्फ 44 गेंदों पर 106 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान मैक्सवेल ने 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़े। मैक्सवेल ने 84 रन से बनाए। मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए।

इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी की। ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप में कुल 31 छक्के जड़े है। रिकी पोंटिंग ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए यह कारनामा किया है। ग्लेन मैक्सवेल ने इस दौरान अपने साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को पछाड़ा। डेविड वॉर्नर ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 30 छक्के जड़े है।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बैटर्स

31 - ग्लेन मैक्सवेल*

31 - रिकी पोंटिंग

30 - डेविड वार्नर

वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

159 - रिकी पोंटिंग

148 - एडम गिलक्रिस्ट

138 - ग्लेन मैक्सवेल*

131 - शेन वॉटसन

129 - एरोन फिंच