Move to Jagran APP

AUS vs NZ: धर्मशाला में चला Glenn Phillips की फिरकी का जादू, वनडे में पहली बार किया यह कारनामा, दिग्गजों की लिस्ट में जुड़ा नाम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 27वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है।कंगारू टीम की ओर से डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने जमकर तबाही मचाई। वॉर्नर ने 81 रन की दमदार पारी खेली तो हेड ने तूफानी शतकीय पारी खेली। हालांकि पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड टीम के लिए मसीहा साबित हुए और उन्होंने वॉर्नर-हेड समेत तीन कंगारू बल्लेबाजों को चलता किया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 28 Oct 2023 01:22 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2023 01:22 PM (IST)
AUS vs NZ: ग्लेन फिलिप्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीGlenn Phillips AUS vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 27वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की ओर से डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने जमकर तबाही मचाई। वॉर्नर ने 81 रन की दमदार पारी खेली, तो हेड ने तूफानी शतकीय पारी खेली।

कीवी टीम के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं। हालांकि, पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड टीम के लिए मसीहा साबित हुए और उन्होंने वॉर्नर-हेड समेत तीन कंगारू बल्लेबाजों को चलता किया।

ग्लेन फिलिप्स का गेंद से कमाल

ग्लेन फिलिप्स ने अपने वनडे करियर में पहली बार 10 ओवर पूरे फेंके। फिलिप्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 37 रन खर्च किए और तीन बड़े विकेट झटके। कीवी गेंदबाज ने ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, वॉर्नर का कैच अपनी ही गेंदबाजी पर लपका। इसके साथ ही फिलिप्स ने स्टीव स्मिथ को भी सस्ते में चलता किया।

फिलिप्स के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

ग्लेन फिलिप्स 50 ओवर के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेस्ट स्पेल फेंकने वाले स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। फिलिप्स ने ने इस मामले में मुश्ताक अहमद को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, न्यूजीलैंड का यह पार्ट टाइम गेंदबाज रविंद्र जडेजा, मनिंदर सिंह जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गया है। फिलिप्स की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड कुछ हद तक इस मुकाबले में कमबैक करने में सफल हुई है।

यह भी पढ़ेंPAK vs SA: 24 साल बाद World Cup में शर्मसार हुआ पाकिस्तान, South Africa के सामने Babar की सेना ने टेके घुटने

हेड-वॉर्नर ने मचाई तबाही

ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने धमाकेदार शुरुआत दी। वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे हेड ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और पहले विकेट के लिए महज 19.1 ओवर में 175 रन जोड़े। हेड ने 67 गेंदों पर 109 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान कंगारू बल्लेबाज ने 10 चौके और 7 छक्के जमाए। वहीं, वॉर्नर का बल्ला भी एकबार फिर बोला और उन्होंने 65 गेंदों पप 81 रन कूटे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.