Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs NZ: धर्मशाला में गरजा Rachin Ravindra का बल्ला, 23 साल की उम्र में की Sachin Tendulkar के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के उभरते हुए बल्लेबाज रचिन रविंद्र के बल्ले से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में एक और धमाकेदार पारी निकली है। धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रचिन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 77 गेंदों पर शतक ठोका। इस सेंचुरी के साथ ही रचिन ने सचिन तेंदुलकर के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 28 Oct 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
AUS vs NZ: रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में दूसरा शतक जमाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के उभरते हुए बल्लेबाज रचिन रविंद्र के बल्ले से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में एक और धमाकेदार पारी निकली है। धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रचिन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 77 गेंदों पर शतक ठोका। इस सेंचुरी के साथ ही रचिन ने सचिन तेंदुलकर के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली है।

रचिन रविंद्र का दमदार शतक

डेवोन कॉनवे के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर उतरे रचिन रविंद्र शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए। कीवी बल्लेबाज ने खुलकर अपने शॉट्स लगाए और कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रचिन ने तीसरे विकेट के लिए डेरियल मिचेल के साथ मिलकर 96 रन की दमदार साझेदारी निभाई।

रचिन ने सिक्स लगाते हुए वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा शतक 77 गेंदों पर पूरा किया। रचिन ने 89 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन की एक और यादगार पारी खेली। 130 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए रचिन ने 9 चौके और पांच छक्के जमाए।

— ICC (@ICC) October 28, 2023

सचिन के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

रचिन रविंद्र 50 ओवर के विश्व कप में 23 या इससे कम उम्र में दो शतक लगाने वाले महज दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रचिन से पहले यह कारनामा सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही कर सके हैं। इसके साथ ही 23 साल की उम्र में वर्ल्ड कप के एक सीजन में 400 प्लस रन बनाने वाले भी रचिन सचिन के बाद मात्र दूसरे ही बैटर बन गए हैं। रचिन ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: इस गेंदबाज से सबसे ज्यादा खौफ खाते हैं Virat Kohli, स्टार बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा; नाम जानकर आप भी होंगे हैरान

ऑस्ट्रेलिया ने रखा है पहाड़ जैसा लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 389 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया है। कंगारू टीम की ओर से ट्रेविस हेड ने शतक जमाते हुए 109 रन की शानदार पारी खेली, जबकि डेविड वॉर्नर ने 81 रन का योगदान दिया। आखिरी के ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 24 गेंदों पर 41 रन कूटे, तो जोस इंग्लिस ने 28 गेंदों पर 38 रन जड़े।