Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs PAK: Chris Woakes का World Cup में बड़ा कारनामा, एक झटके में पीछे छूटे इयान बॉथम और जेम्स एंडरसन; इस मामले में बने नंबर वन

क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के आखिरी बल्लेबाज हैरिस रऊफ को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगाई। वोक्स ने रऊफ को आउट करते हुए एकदिवसीय विश्व कप में अपना 31 विकेट चटकाया। इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वोक्स ने इस मामले में इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 12 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
क्रिस वोक्स ने इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 का अंत धमाकेदार जीत के साथ किया। ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 93 रन से हार का स्वाद चखाया। क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के आखिरी बल्लेबाज हैरिस रऊफ को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगाई। वोक्स ने रऊफ को पवेलियन भेजने के साथ ही वनडे वर्ल्ड कप में खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

वोक्स के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

क्रिस वोक्स ने रऊफ को आउट करते हुए एकदिवसीय विश्व कप में अपना 31 विकेट चटकाया। इसके साथ ही वह वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। वोक्स ने इस मामले में इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर के नाम 30 विकेट दर्ज हैं। वहीं, वोक्स जेम्स एंडरसन को पहले ही पीछे छोड़ चुके हैं, जिन्होंने विश्व कप में कुल 27 विकेट निकाले हैं।

डेविड विली ने भी किया गेंद से कमाल

इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आखिरी मैच में डेविड विली ने शानदार गेंदबाजी से महफिल लूटी। विली ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 56 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए। विली ने पाकिस्तान की पारी की दूसरी ही बॉल पर अब्दुल शफीक को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, फखर जमान को भी विली ने महज एक रन के स्कोर पर चलता किया। विली का तीसरा शिकार आगा सलमान बने। डेविड विली इंग्लैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में 100 विकेट चटकाने वाले पहले बाएं हाथ के फास्ट बॉलर भी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan के बाहर होते ही उड़ी Team India की नींद, टेंशन में आ गए हैं कप्तान Rohit Sharma; अब बनाना होगा मास्टर प्लान

इंग्लैंड ने दर्ज की एकतरफा जीत

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 93 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 337 रन लगाए। टीम की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 रन की दमदार पारी खेली, तो जो रूट ने 60 रन का योगदान दिया।

338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 244 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम की ओर से आगा सलमान ने सर्वाधिक 51 रन बनाए, तो कप्तान बाबर आजम ने 38 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराने के साथ ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है।