Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs PAK: Shaheen Afridi ने चकनाचूर किया Imran Khan का 36 साल पुराना रिकॉर्ड, Mohammad Amir को भी छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के 44वें मैच में शाहीन शाह अफरीदी की जमकर धुनाई हुई। शाहीन ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 72 रन खर्च किए। हालांकि अफरीदी ने दो विकेट लेने के साथ ही इमरान खान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला है। इसके साथ ही वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 11 Nov 2023 06:34 PM (IST)
Hero Image
ENG vs PAK: शाहीन अफरीदी ने इमरान खान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के 44वे मैच में पाकिस्तान की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 337 रन लगाए हैं। बाबर आजम के प्रमुख गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी में ईडन गार्डन्स के मैदान पर वो धार नजर नहीं आई।

शाहीन काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 10 ओवर में 72 रन लुटाए। हालांकि, पाकिस्तान के फास्ट बॉलर ने दो विकेट चटकाते हुए इमरान खान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है।

अफरीदी ने तोड़ा इमरान का रिकॉर्ड

शाहीन शाह अफरीदी वनडे वर्ल्ड कप के एक सीजन में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम के बराबर पहुंच गए हैं। अफरीदी विश्व कप 2023 में अब तक कुल 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वसीम अकरम ने भी साल 1992 विश्व कप में 18 विकेट झटके थे।

अफरीदी ने इस मामले में इमरान खान को पीछे छोड़ दिया है। इमरान ने 1987 में खेले गए वर्ल्ड कप में कुल 17 विकेट अपनी झोली में डाले थे। यानी युवा तेज गेंदबाज ने इमरान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। मोहम्मद आमिर ने 2019 विश्व कप में कुल 17 विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: बूम-बूम Bumrah को मिलेगा आराम? ईशान और अश्विन पर रोहित दिखाएंगे भरोसा! ऐसी होगी Team India की Playing 11

महंगे साबित हुए अफरीदी

इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में शाहिन शाह अफरीदी काफी महंगे साबित हुए। अफरीदी की इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। पाकिस्तान के फास्ट बॉलर ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 72 रन खर्च किए। हालांकि, अफरीदी ने बेन स्टोक्स और जो रूट के रूप में दो बड़े विकेट भी अपने नाम किए।

इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रन की तेज तर्रार पारी खेली। वहीं, जो रूट ने 60 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा आखिरी ओवरों में हैरी ब्रूक ने 17 गेंदों पर 30 रन कूटे, जबकि बटलर ने 18 गेंदों पर 27 रन जड़े।