Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: भारतीय सरजमीं पर क्या इंग्लैंड को मिलेगा किस्मत का साथ? 5 अक्टूबर को होगी न्यूजीलैंड से भिड़ंत

World Cup 2023 अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार 2019 में बाउंड्री काउंट के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर वनडे विश्व कप की ट्रॉफी जीतने वाली इंग्लैंड की टीम के लिए पांच अक्टूबर से भारत में होने वाले इस वैश्विक टूर्नामेंट की ट्रॉफी बरकरार रखना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड ने पिछली बार अपनी मेजबानी में इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीती थी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 26 Jul 2023 08:22 AM (IST)
Hero Image
World Cup 2023: भारतीय सरजमीं पर क्या इंग्लैंड को मिलेगा किस्मत का साथ?

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार 2019 में बाउंड्री काउंट के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर वनडे विश्व कप की ट्रॉफी जीतने वाली इंग्लैंड की टीम के लिए पांच अक्टूबर से भारत में होने वाले इस वैश्विक टूर्नामेंट की ट्रॉफी बरकरार रखना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड ने पिछली बार अपनी मेजबानी में इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीती थी।

भारत में अच्छा नहीं है इंग्लैंड का रिकॉर्ड :

इंग्लिश टीम का वनडे में भारतीय जमीन पर रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड ने यहां 1981 से 2021 के बीच कुल 66 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन उसे सिर्फ 26 मैच में ही जीत मिली है, जबकि 39 मुकाबले टीम ने गंवाए हैं और एक मैच टाई रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के सामने भारतीय जमीन पर अपने विश्व खिताब की रक्षा करना एक चुनौती होगी।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध शुरू करेगी अभियान :

इंग्लैंड की टीम पांच अक्टूबर को विश्व कप के उद्घाटन मैच में गत उपविजेता न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम का अंतिम ग्रुप चरण का मैच 12 नवंबर को पाकिस्तान से होगा, जबकि उसे 29 अक्टूबर को मेजबान भारत का सामना करना है। मालूम हो कि इस बार भी विश्व कप राउंड राबिन प्रारूप में खेला जाएगा, जहां सभी 10 टीमों को एक दूसरे से खेलना होगा।