Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: Rohit Sharma के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि, Sachin-Kohli के खास क्लब में शामिल हुए 'हिटमैन'

लखनऊ की मुश्किल पिच पर कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बनकर खड़े हुए हैं। हिटमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 में एक और अर्धशतक जड़ दिया है। फिफ्टी जमाने के साथ ही रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 29 Oct 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: रोहित शर्मा के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRohit Sharma IND vs ENG: लखनऊ की मुश्किल पिच पर कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बनकर खड़े हुए हैं। हिटमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 में एक और अर्धशतक जड़ दिया है। फिफ्टी जमाने के साथ ही रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

रोहित के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि

रोहित शर्मा ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरे कर लिए हैं। हिटमैन भारत की तरफ से यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने हैं। रोहित से पहले यह मुकाम सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर पहुंच चुके हैं। मास्टर ब्लास्टर इस लिस्ट में 34,357 रन के साथ टॉप पर मौजूद हैं। वहीं, कोहली 25,852 रन के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

— BCCI (@BCCI) October 29, 2023

हिटमैन ने ठोका अर्धशतक

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ भी शुरुआत से ही फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने दमदार आगाज किया। हालांकि, एक छोर से लगातार तीन विकेट गिरने के बाद हिटमैन ने अपनी खेलने की शैली में बदलाव किया और दबाव में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया। खबर लिखे जाने तक हिटमैन 57 के स्कोर पर पहुंच चुके हैं और केएल राहुल उनका साथ निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: लखनऊ में दिल तोड़ गए Virat Kohli, पहली बार World Cup में हुए डक पर आउट, नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत की खराब रही शुरुआत

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शुभमन गिल 13 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गिल को क्रिस वोक्स ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, कोहली डेविड विली का शिकार बने। श्रेयस अय्यर भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 16 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।