Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: चिन्नास्वामी में आया Shreyas Iyer का तूफान, शतक जड़कर खत्म किया 12 साल का सूखा; मजाक बना नीदरलैंड्स का बॉलिंग अटैक

श्रेयस अय्यर ने दिवाली के मौके पर चिन्नास्वामी में जमकर धमाल मचाया। अय्यर ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान अय्यर ने 10 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। श्रेयस ने वनडे विश्व कप में अपना पहला शतक जमाते हुए 12 साल का सूखा भी खत्म किया। अय्यर 128 रन बनाकर नाबाद रहे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 12 Nov 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
IND vs NED: श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप में पहला शतक जमाया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एम चिन्नास्वामी के मैदान पर श्रेयस अय्यर ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। अय्यर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया। श्रेयस ने अपनी सेंचुरी पूरी करने के लिए सिर्फ 84 गेंदों का सामना किया। भारतीय बल्लेबाज ने इस शतक के साथ ही विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 12 साल का सूखा भी खत्म कर दिया है।

अय्यर ने खत्म किया 12 साल का सूखा

श्रेयस अय्यर ने दिवाली के मौके पर चिन्नास्वामी में जमकर धमाल मचाया। अय्यर ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान अय्यर ने 10 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। श्रेयस ने वनडे विश्व कप में अपना पहला शतक जमाते हुए 12 साल का सूखा भी खत्म किया।

— BCCI (@BCCI) November 12, 2023

अय्यर ने नंबर चार पर खेलते हुए भारत की ओर से 2011 के बाद पहला शतक जमाया है। साल 2011 में युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए टीम इंडिया के लिए इस पोजिशन पर खेलते हुए सेंचुरी लगाई थी। भारत की ओर से अय्यर 2015 के बाद से वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले मिडिल ऑर्डर के पहले बल्लेबाज भी हैं। 2015 में आखिरी सेंचुरी सुरेश रैना ने लगाई थी।

कोहली-रोहित ने भी मचाया बल्ले से धमाल

श्रेयस अय्यर से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी बल्ले से जमकर धूम मचाई। कोहली ने 56 गेंदों पर 51 रन की दमदार पारी खेली। कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना सातवां शतक लगाते हुए सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। वहीं, रोहित ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 61 रन जड़े।

हिटमैन ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 8 चौके और दो छक्के जमाए। रोहित एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ दो सिक्स लगाते ही रोहित ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। उन्होंने इस मामले में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है।