Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: होम ग्राउंड पर दिखा King Kohli का 'विराट' अवतार, खास मामले में की Sachin Tendulkar की बराबरी

विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक अर्धशतक जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं। सचिन ने साल 2003 में खेले गए विश्व कप में 7 फिफ्टी लगाई थी। वहीं कोहली भी इस वर्ल्ड कप में सात अर्धशतक लगा चुके हैं। शाकिब अल हसन के बल्ले से भी 2019 विश्व कप में 7 फिफ्टी आई थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 12 Nov 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
IND vs NED: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीVirat Kohli IND vs NED: नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। किंग कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 में अपना सातवां अर्धशतक जमाया। कोहली 56 गेंदों का सामना करने के बाद 51 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, विराट ने इस फिफ्टी के साथ ही खास मामले में सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

कोहली ने की सचिन की बराबरी

विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक अर्धशतक जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं। सचिन ने साल 2003 में खेले गए विश्व कप में 7 फिफ्टी लगाई थी। वहीं, कोहली भी इस वर्ल्ड कप में सात अर्धशतक लगा चुके हैं। शाकिब अल हसन के बल्ले से भी 2019 विश्व कप में 7 फिफ्टी आई थी। कोहली ने आउट होने से पहले अपनी पारी में 5 चौके और एक सिक्स लगाया।

- Hundred vs Bangladesh.

- Fifty vs New Zealand.

- Fifty vs Sri Lanka.

- Hundred vs South Africa.

- Now Fifty vs Netherlands.

7th fifty plus scores for Virat Kohli including 2 Hundreds in just 9 innings - King Kohli, The GOAT. pic.twitter.com/PKOaAJGC6O— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) November 12, 2023

लाजवाब फॉर्म में कोहली

विराट कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में जमकर बोला है। कोहली ने अब तक खेले 9 मैचों में 99 की बेमिसाल औसत और 88 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 594 रन बनाए हैं। कोहली टूर्नामेंट में दो शतक और सात अर्धशतक लगा चुके हैं। इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोहली एकबार फिर टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने क्विंटन डिकॉक को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ेंIND vs NED: Virat Kohli के घर में Rohit Sharma ने तोड़ा Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड, Dhoni-Ganguly भी छूटे पीछे

रोहित ने भी मचाया बल्ले से धमाल

विराट कोहली से पहले रोहित शर्मा ने भी बल्ले से जमकर धूम मचाई। रोहित ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 61 रन की शानदार पारी खेली। हिटमैन ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 8 चौके और दो छक्के जमाए। रोहित एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ दो सिक्स लगाते ही रोहित ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। उन्होंने इस मामले में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है।