Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Shubman Gill ने चकनाचूर किया Babar Azam का बड़ा रिकॉर्ड, कप्तान Rohit Sharma से भी निकले आगे

वानखेड़े के मैदान पर शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रन की धांसू पारी खेली। गिल विश्व कप में अपने पहले शतक से महज आठ रन से चूक गए। हालांकि शतक पूरा नहीं कर पाने के बावजूद गिल ने बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 02 Nov 2023 05:15 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: शुभमन गिल ने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े के मैदान पर शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रन की धांसू पारी खेली। गिल विश्व कप में अपने पहले शतक से महज आठ रन से चूक गए और मधुशंका का शिकार बने। हालांकि, शतक पूरा नहीं कर पाने के बावजूद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ने बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

बाबर से आगे निकले गिल

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल के बल्ले से निकला अर्धशतक साल 2023 का 12वां अर्धशतक रहा। गिल इस साल सबसे ज्यादा फिफ्टी जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में बाबर आजम, पाथुम निशंका को पीछे छोड़ दिया है। बाबर और निशंका ने अब तक 11-11 अर्धशतक जमाए हैं। वहीं, गिल रोहित शर्मा से भी आगे निकल गए हैं। हिटमैन ने साल 2023 में कुल 10 फिफ्टी जमाई हैं।

India 193/2 after 30 overs. #CWC23 | #MenInBlue | #INDvSL pic.twitter.com/tfotB5X7Fa— BCCI (@BCCI) November 2, 2023

गिल ने जमकर मचाई तबाही

शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन लय में दिखाई दिए। कप्तान रोहित शर्मा के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद गिल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। शुभमन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 92 गेंदों पर 92 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान गिल ने 11 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। शुभमन ने विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 189 रन की पार्टनरशिप जमाई।

यह भी पढ़ेंIND vs SL: रोहित के होम ग्राउंड में Virat Kohli ने तोड़ा Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड, कुमार संगाकारा को भी छोड़ा पीछे

सस्ते में पवेलियन लौटे रोहित

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हिटमैन ने अपनी पारी का आगाज जोरदार चौके के साथ किया, लेकिन अगली ही बॉल पर दिलशान मधुशंका ने हिटमैन को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। रोहित मधुशंका की बेहतरीन गेंद के आगे चारों खाने चित हुए और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।