Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: रोहित के होम ग्राउंड में Virat Kohli ने तोड़ा Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड, कुमार संगाकारा को भी छोड़ा पीछे

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। किंग कोहली ने टूर्नामेंट में अपना चौथा अर्धशतक ठोक दिया है। साल 2023 में विराट ने इस फिफ्टी के साथ ही वनडे क्रिकेट में एक हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 02 Nov 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs SL Virat Kohli Record वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। किंग कोहली ने टूर्नामेंट में अपना चौथा अर्धशतक ठोक दिया है। साल 2023 में विराट ने इस फिफ्टी के साथ ही वनडे क्रिकेट में एक हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है।

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में यह आठवीं बार एक हजार रन पूरा करने का कारनामा किया है। इसके साथ ही किंग कोहली ने सचिन के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है। मास्टर ब्लास्टर ने एकदिवसीय क्रिकेट में सात कैलेंडर ईयर में एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे। कोहली ने साल 2011, 2014, 2017, 2018, 2019 और अब 2023 में 50 ओवर के फॉर्मेट में एक हजार रन का आंकड़ा पार किया है।

कुमार संगाकारा को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने फिफ्टी जमाने के साथ ही कुमार संगाकारा को भी पीछे छोड़ दिया है। वर्ल्ड कप में अब सबसे ज्यादा बार अर्धशतक जड़ने के मामले में कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप में विराट ने यह 13वां अर्धशतक जमाया है, जबकि संगाकारा के नाम कुल 12 फिफ्टी दर्ज हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं, जिन्होंने 21 अर्धशतक जमाए हैं।

सस्ते में पवेलियन लौटे रोहित

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हिटमैन ने अपनी पारी का आगाज जोरदार चौके के साथ किया, लेकिन अगली ही बॉल पर दिलशान मधुशंका ने हिटमैन को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। रोहित मधुशंका की बेहतरीन गेंद के आगे चारों खाने चित हुए और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: मधुशंका ने उड़ाए Rohit Sharma के होश, तीन बार गुलाटी खाकर दूर गिरा ऑफ स्टंप; चारों खाने चित भारतीय कप्तान- VIDEO

प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं

भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। हार्दिक पांड्या पूरी तरह से अभी तक फिट नहीं हो सके हैं और इस वजह से उनको अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया है। भारतीय टीम इस मुकाबले में भी तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। मोहम्मद शमी और सिराज जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे। वहीं, स्पिन विभाग में कप्तान रोहित का कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की जोड़ी पर भरोसा कायम है।