Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs AUS: David Miller का किलर अंदाज! ईडन गार्डन्स में अकेले लड़ा अफ्रीकी बल्लेबाज; शतक ठोककर कर डाली धोनी की बराबरी

David Miller Hundred आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। यह मैच कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से सि्फ डेविड मिलर ने अकेले के दम पर लड़ते टीम की पारी को संभाला और शतक जड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
David Miller ने जड़ा तूफानी शतक, धोनी की इस मामले में कर डाली बराबरी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Miller Hundred: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। यह मैच कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से सि्फ डेविड मिलर ने अकेले के दम पर लड़ते टीम की पारी को संभाला और एक शतक जड़ा।

एक समय 24 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका ने अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ईडन गार्डन्स पर आया डेविड मिलर का तूफान, जिन्होंने टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचने में अहम योगदान दिया। डेविड मिलर ने सिक्स जड़ने के साथ ही शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की एक मामले में बराबरी कर दी।

David Miller ने जड़ा तूफानी शतक, धोनी की इस मामले में कर डाली बराबरी

दरअसल, डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका टीम के शुरुआती विकेट गिरने के बाद एक छोर संभाले रखा और सिक्स के साथ शतक जमाया। उन्होंने इस विश्व कप में पहला शतक जड़ा। वहीं, मिलर साउथ अफ्रीका के पहले बैटर बने, जिन्होंने विश्व कप नॉकआउट मैचों में सेंचुरी जमाई।

डेविड (David Miller) के शतक के चलते साउथ अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 212 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। मिलर ने 115 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्के लगाकर 101 रन की नाबाद पारी खेली। हालांकि, मिलर शतकीय पारी खेलते ही आउट हो गए।

यह भी पढ़ें:

World Cup 2023: 24 साल बाद वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हुआ गजब का संयोग, ईडन गार्डन्स में क्या अब ‘चोकर्स’ करेंगे चमत्कार?

सबसे ज्यादा वनडे शतक नंबर 6 या उससे नीचे पर बल्लेबाजी करते हुए

5 शतक - जोस बटलर

3 शतक - डेविड मिलर

3 शतक- एमएस धोनी

3 शतक-ग्लेन मैक्सवेल

डेविड मिलर ने शतक जड़ने के साथ ही एक मामले में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर दी। उन्होंने सबसे ज्यादा वनडे में नंबर 6 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए कुल 3 बार शतक जड़े। ऐसा ही कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने किया था।