Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shaheen Afridi Wickets: 23 की उम्र में शाहीन अफरीदी ने किया बड़ा धमाका, अपने ससुर को पीछे छोड़ते हुए कर डाला ये कारनामा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम 204 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में पाकिस्तान टीम के पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 31 Oct 2023 07:12 PM (IST)
Hero Image
Shaheen Afridi ने अपने ससुर Shahid Afridi का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shaheen Afridi Total Wickets in World Cup। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम 204 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

मैच में पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। उन्होंने वनडे में सबसे तेज 100 वनडे लिया। वह ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी पेसर बने। इसके साथ ही उन्होंने मैच में अपने ससुर शाहिद अफरीदी का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

Shaheen Afridi ने अपने ससुर Shahid Afridi का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

दरअसल, पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने पूर्व कप्तान और अपने ससुर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड धराशायी किया। बता दें कि शाहीन अफरीदी ने विश्व कप के इतिहास में 30 विकेट ले लिए हैं। इस दौरान उन्होंने शाहिद अफरीदी को पछाड़ दिया है।

पाकिस्तान (PAK vs BAN) के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व कप्तान वसीम अकरम का नाम शामिल है, जिनके नाम 55 विकेट दर्ज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर वहा​ब रियाज का नाम है, जिन्होंने विश्व कप में कुल 35 विकेट चटकाए।

तीसरे नंबर पर इमरान खान 32 विकेट के साथ मौजूद है। चौथे नंबर पर अब शाहीन अफरीदी आ गए हैं। शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर ने विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के लिए कुल 30 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें:

Pak vs Ban: 5 साल की मेहनत लाई रंग, बांग्लादेश के खिलाफ Shaheen Shah Afridi ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्टार्क भी छूटे पीछे

भारत के लिए वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

जहीन खान- 44 विकेट

जवागल श्रीनाथ - 44 विकेट

मोहम्मद शमी--40 विकेट

जसप्रीत बुमराह - 32 विकेट

अनिल कुंबले- 31 विकेट

बता दें कि भारत के लिए वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर जहीन खान का नाम है, जिन्होंने 44 विकेट लेने का काम किया था। दूसरे नंबर पर जवागल श्रीनाथ 44 विकेट के साथ मौजूद हैं। तीसे नंबर पर मोहम्मद शमी 40 विकेट, वहीं, जसप्रीत बुमराह 32 विकेट के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं।