Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Virat Kohli ने अपने बर्थडे को बनाया खास, 35 की उम्र में किया यह कमाल, अपने आर्दश के क्लब में मारी एंट्री

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मैच में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से हो रहा है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह मैच बेहद खास है क्योंकि आज किंग कोहली अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टार विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli ने अपने बर्थडे पर बनाया खास रिकॉर्ड, सचिन के क्लब में मारी एंट्री

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli New Record on Birthday। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मैच में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से हो रहा है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह मैच बेहद खास है, क्योंकि आज किंग कोहली अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टार विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में 1500 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

विराट कोहली ने ईडन गार्डन्स मैदान पर तूफानी अर्धशतक जड़ा, जो कि इस विश्व कप का उनका पांचवां अर्धशतक भी रहा। इस दौरान उन्होंने अपने बर्थडे को खास बनाया और एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Virat Kohli ने अपने बर्थडे पर बनाया खास रिकॉर्ड, सचिन के क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने जन्मदिन पर अर्धशतक जड़ा। वह वनडे में अपने जन्मदिन पर 50 प्लस स्कोर बनाने वाले छठे भारतीय बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान सचिन, विनोद जैसे दिग्गजों के क्लब में एंट्री की। कोहली ने साथ ही वनडे में 6000 रन पूरे किए।

भारत के लिए जन्मदिन पर वनडे में 50+ का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर (134) बनाम ऑस्ट्रेलिया, शारजाह, 1998 (25वां जन्मदिन)

विनोद कांबली (100*) बनाम इंग्लैंड, जयपुर, 1993 (21वां जन्मदिन)

नवजोत सिंह सिधू (65*) बनाम वेस्टइंडीज, मुंबई, 1994 (31वां जन्मदिन)

ईशान किशन (59) बनाम श्रीलंका, कोलंबो, 2021 (23वां जन्मदिन)

वाई पठान (50*) बनाम इंग्लैंड, इंदौर, 2008 (26वां जन्मदिन)

विराट कोहली (50*) बनाम दक्षिण अफ्रीका, कोलकाता, 2023 (35वां जन्मदिन)

Virat Kohli और Shreyas Iyer के बीच 134 रन की साझेदारी

शुरुआती दो झटकों के बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 134 रन की साझेदारी हुई। यह इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही।

यह भी पढ़ें:

Virat Kohli Ind vs Sa: ईडन गार्डन्स में मिले दो जिगरी यार! मिस्टर 360 डिग्री ने Virat Kohli को गले लगाकर किया बर्थडे विश, वीडियो हुआ वायरल