Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिक्‍योरिटी को चकमा देकर टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम तक पहुंचे 2 फैंस, Pujara के साथ सेल्‍फी ली, फिर...

IND vs AUS 3rd Test भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर तीसरा टेस्‍ट ढाई दिन में खत्‍म हो गया। मैच के दौरान दो फैंस सिक्‍योरिटी को चकमा देकर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गए और उन्‍होंने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ सेल्‍फी भी ली।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 04 Mar 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd test: भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम तक पहुंचे दो फैंस

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्‍ट इंदौर के होल्‍कर स्टेडियम में ढाई दिन में समाप्‍त हो गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से पटखनी दी और सीरीज 1-2 कर दी। मैच के दौरान एक अजीब घटना सामने आई।

जानकारी के मुताबिक दो फैंस सिक्‍योरिटी को चकमा देकर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंच गए। उन्‍होंने भारतीय टीम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा के साथ सेल्‍फी ली। जब यह खबर फैली तो हंगामा हो गया और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा स्‍टेडियम में बम निरोधक दस्‍ता आया, जिसने ड्रेसिंग रूम की तलाशी ली।

यह घटना गुरुवार की शाम करीब 4:30 बजे की है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल स्‍टंप्‍स के करीब था। तब दो फैंस सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंच गए। खिलाड़ी भी फैंस को करीब पाकर चौंक गए। तब दोनों फैंस ने भारत के अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा के साथ सेल्‍फी ली।

फैंस के साथ क्‍या हुआ

फैंस को ड्रेसिंग रूम के करीब देखकर सिक्‍योरिटी और एमपीसीए के अधिकारी घबरा गए। पुलिस ने दोनों फैंस को पकड़कर गिरफ्तार किया। इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया और तत्काल बम निरोधक दस्ता बुलाया गया।टीम ने ड्रेसिंग रुम के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली।

भारतीय टीम को मिली शिकस्‍त

इंदौर टेस्‍ट में भारतीय टीम को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की, लेकिन उसकी पहली पारी महज 109 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर ऑलआउट हुई। कंगारू टीम ने पहली पारी के आधार पर 88 रन की बढ़त हासिल की।

भारतीय टीम का दूसरी पारी में भी खराब प्रदर्शन रहा और पूरी टीम 163 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह मेहमान टीम को जीत के लिए 76 रन का आसान लक्ष्‍य मिला। ऑस्‍ट्रेलिया ने उस्‍मान ख्‍वाजा का विकेट गंवाने के बाद 18.5 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया। भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल का सबसे बड़ा टेस्‍ट

ऑस्‍ट्रेलिया ने इंदौर टेस्‍ट जीतने के साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्‍ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। भारतीय टीम को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह पक्‍की करनी है तो उसे हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो उसे श्रीलंका-न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।