Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"मैं तैयार हूं 2023" वापसी के लिए बेताब है इंग्लैंड का यह गेंदबाज, IPL में बुमराह के साथ आएंगे नजर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 2023 में वह वापसी करने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि वह चोट के कारण कई महीनों से क्रिकेट से दूर थे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 01 Jan 2023 02:49 PM (IST)
Hero Image
Jofra Archer: वापसी के लिए तैयार हैं जोफ्रा आर्चर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में जब मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ की महंगी कीमत पर खरीदा तो मुंबई के फैंस की उम्मीद सातवें आसमान पर थी। वह जसप्रीत बुमराह के साथ उन्हें गेंदबाजी करते देखने के लिए बेसब्र थे, लेकिन चोट के कारण उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो पाई।

लेकिन इस सीजन उनकी यह ख़्वाहिश पूरी हो सकती है, क्योंकि इंग्लैंड का यह पेसर वापसी करने के बेताब है। उन्होंने साल के पहले दिन ट्वीट कर लिखा कि 2023 मैं तैयार हूं। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा की जो उनके इंजरी के टाईम की बताई जा रही है।

वापसी के लिए तैयार जोफ्रा आर्चर

2019 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से तूफान मचाने वाले जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे, लेकिन केहूनी और पीठ के नीचले हिस्से में चोट के कारण उन्हें कई महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में खेला था। अब वह पूरी तरह से फिट हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। नवंबर में उन्होंने अबू धाबी में टीम के साथ ट्रेनिंग भी की थी।

आपको बता दें कि उन्हें मुंबई फ्रैंचाइजी ने SA20 लीग के लिए अपनी टीम कैपटाऊन के लिए भी साइन किया है। वह पहले जनवरी में इस लीग में शामिल होंगे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में इंग्लैंड के लिए वापसी करेंगे जोकि 27 जनवरी से शुरू हो रही है।

2023 I’m ready 🤝 pic.twitter.com/UeH3PaVReh— Jofra Archer (@JofraArcher) January 1, 2023

उसके बाद वह मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ आपीएल में गेंदबाजी करते नजर आएंगे जिसे देखने के लिए फैंस पिछले एक साल उत्साहित हैं।