Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cricketer Death: क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर, भारतीय खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद और मौके पर ही हुई मौत

मुंबई के एक स्थानीय क्रिकेट मैच के दौरान 52 साल के खिलाड़ी की फील्डिंग करते वक्त मौत हो गई। बता दें कि खिलाड़ी का नाम जयेश चुन्नीलाल है जिनके कान के पीछे दूसरे मैच की गेंद जाकर लगी और उन्होंने उसी वक्त दुनिया को छोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा सोमवार को दोपहर में माटुंगा के दाडकर क्रिकेट मैदान पर हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 10 Jan 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
मुंबई के क्रिकेटर ने बीच मैच तोड़ा दम, सिर पर गेंद लगने से हुई मौत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Cricketer Death: क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जहां कब क्या हो जाए , इसका किसी को भी अंदाजा नहीं होता है। बल्लेबाजों को बल्ले से धांसू पारी खेलते हुए और गेंदबाजों को विकेट लेते हुए तो देखा जाता है, लेकिन क्रिकेट के मैच के दौरान कुछ ऐसी घटनाएं भी हो जाती है, जिसकी कोई भी उम्मीद नहीं करता है।

हाल ही में मुंबई के एक क्रिकेटर की बीच मैच में ही मौत हो गई है, जिससे पूरे क्रिकेट जगत में शौक की लहर दौड़ गई। बता दें कि भारतीय खिलाड़ी के सिर पर दूसरे मैच की गेंद लगी और उसके उसी पल दम तोड़ दिया। ये खबर जानकर फैंस को काफी सदमा लगा है। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते है पूरा माजरा क्या है?

मुंबई के क्रिकेटर ने बीच मैच तोड़ा दम, सिर पर गेंद लगने से हुई मौत

दरअसल, मुंबई के एक स्थानीय क्रिकेट मैच के दौरान 52 साल के खिलाड़ी की फील्डिंग करते वक्त मौत हो गई। बता दें कि खिलाड़ी का नाम जयेश चुन्नीलाल है, जिनके कान के पीछे दूसरे मैच की गेंद जाकर लगी और उन्होंने उसी वक्त दुनिया को छोड़ दिया।

पुलिस ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा दोपहर में माटुंगा के दाडकर क्रिकेट मैदान पर हुआ। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त जयेश चुन्नीलाल सावला अपनी टीम के लिए फील्डिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:Moeen Ali ने चुने भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स, Rohit Sharma को नजरअंदाज करके इन्हें बताया नंबर-1

बता दें कि उस मैदान पर एक साथ दो मैच चल रहे थे। दूसरे मैच के बल्लेबाज ने एक शॉट लगाया और गेंद सीधा सवाला के कान के पीछे जा लगी और वह जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां वह मृत घोषित बताए गए। ये पहला मामला रहा जब दूसरे मैच की गेंद ने प्लेयर को इंजर्ड किया और वह उस गेंद के लगने से खिलाड़ी की मौत हुई।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG: Rohit Sharma के निशाने पर होगा एमएस धोनी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, AFG के खिलाफ बस करना होगा ये काम