Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो विदेशी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में मचाया कोहराम, 5वें विकेट के लिए कर डाली 425 रन की रिकॉर्ड साझेदारी

इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में डेविड बेडिंघम और कॉलिन एकरमैन ने डरहम क्रिकेट क्लब के 142 साल के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली। दोनों के बीच 425 रन की साझेदारी हुई। काउंटी चैंपियनशिप में पांचवें विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही। बेडिंघम ने 279 तो एकरमैन ने 186 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
डरहम के लिए हुए 425 रन की सबसे बड़ी साझेदारी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड में इस समय काउंटी चैंपियनशिप खेली जा रही है। इंग्लैंड की घेरलू टीम डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब ने इतिहास रच दिया। लंकाशायर और डरहम के बीच खेले जा रहे मुकाबले में डरहम के डेविड बेडिंघम और कॉलिन एकरमैन ने पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की। दोनों के बीच 425 रन की साझेदारी हुई है जो इस काउंटी क्लब के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन के इस मुकाबले के दूसरे दिन इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी शुरू हुई और तीसरे दिन तक चली। दोनों ने 99/4 के स्कोर से टीम को संभाला। यहां से बेडिंघम और एकरमैन ने अपने-अपने शतक पूरे किए। बेडिंघम इस पारी में आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि एकरमैन एंकर की भूमिका निभाई।

142 साल में हुई सबसे बड़ी साझेदारी

बेडिंघम-एकरमैन के बीच दूसरे दिन के अंत तक ही 268 रनों की पार्टनरशिप हो गई थी, जिसे दोनों ने तीसरे दिन 400 रनों के पार पहुंचा दिया। इस दौरान बेडिंघम ने दोहरा शतक जड़ा, जबकि एकरमैन दुर्भाग्यपूर्ण और दोहराशतक बनाने से चूक गए और वह 186 रन बनाकर आउट हुए। 1882 में स्थापित हुए डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब के 142 साल के लंबे इतिहास में यह सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं काउंटी क्रिकेट के इतिहास में पांचवें विकेट के लिए ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही।

दो विदेशी खिलाड़ियों ने काटा गदर

सबसे खास बात यह रही कि इंग्लैंड की काउंटी क्लब के लिए ये साझेदारी दो विदेशी खिलाड़ियों ने की। बेडिंघम साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के सदस्य हैं तो वहीं एकरमैन नीदरलैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। बेडिंघम ने 359 गेंद में 279 रन की पारी खेली। ये उनका फर्स्ट क्लास करियर का सबसे बड़ा स्कोर है।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश सीरीज से पहले Yuzvendra Chahal की स्पिन का दिखा जादू, पांच विकेट लेकर काउंटी चैंपियनशिप में मचाई तबाही

यह भी पढे़ं- गाड़ी में पेट्रोल भर रहे थे पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल ने पकड़ लिया और फिर कर दिया फोटो वायरल