Move to Jagran APP

बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम, निकलने के अभी कोई आसार नहीं; जान लीजिए क्‍या है वजह

T20 World Cup 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने के बाद भारतीय जश्‍न में डूबी हुई है। टीम ने मैदान पर ही करीब 4 घंटे जीत सेलिब्रेट की। हालांकि टीम इंडिया बारबाडोस में फंस गई है। ऐसे में टीम के स्‍वदेश वापसी में देरी हो सकती है। शनिवार रात को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sun, 30 Jun 2024 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:41 PM (IST)
भारतीय टीम ने 7 रन से जीता फाइनल मैच। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने के बाद भारतीय जश्‍न में डूबी हुई है। टीम ने मैदान पर ही करीब 4 घंटे जीत सेलिब्रेट की। शनिवार रात को रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम ने इतिहास रचते हुए साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया। यह फाइनल मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया। हालांकि, भारतीय टीम अटलांटिक महासागर के बीच में बसे कैरेबियाई देश में फंस गई है। तूफान के कारण बारबाडोस की सारी फ्लाइट कैंसल कर दी गईं हैं। तूफान बारबाडोस से 600 मील से भी कम दूरी पर है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: विश्व चैंपियन टीम इंडिया होगी मालामाल, 100 करोड़ से ज्यादा मिलेगी प्राइज मनी, BCCI का ऐतिहासिक फैसला

कैटेगरी ए के तूफान की आशंका

रविवार को बारबाडोस द्वीप पर कैटेगरी ए के तूफान के आने की आशंका है, जिससे भारतीय टीम के स्‍वदेश वापस लौटने में देरी हो सकती है। बारबेडियन प्रधानमंत्री ने तूफान की गंभीरता के बारे में बात की। उन्‍होंने कहा कि हमें तूफान से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हम जानते हैं कि जब ऐसी चीजें होती हैं तो सबसे खराब स्थिति के लिए योजना बनाना और सबसे अच्छे के लिए प्रार्थना करना बेहतर होता है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 फाइनल के लिए हजारों दर्शक शनिवार को बारबाडोस में थे।

मुकाबले का हाल

शनिवार रात को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले टीम ने 2007 में ट्रॉफी अपने नाम की थी। मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में एडेन मार्करम की कप्‍तानी वाली टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी।

जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों जमकर जश्‍न मनाया। सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर जीत की बधाई दी। इस दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या समेत कई खिलाड़ी भावुक हो गए। हेड को राहुल द्रविड़ भी ट्रॉफी के साथ झूमते दिखे।

ये भी पढ़ें: रोहित-विराट से रिटायरमेंट के बाद क्या चाहते हैं गौतम गंभीर? बधाई देते हुए बहुत कुछ कह दिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.