Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘जल्द ही ODI में जड़ेगा तिहरा शतक’, सुनील गावस्कर ने इस भारतीय युवा बल्लेबाज के बारे में की भविष्यवाणी

Ishan Kishan ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना दोहरा शतक जड़ा था। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ईशान को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि ईशान के बल्ले से जल्द ही वनडे का तिहरा शतक निकल सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 27 Dec 2022 05:03 PM (IST)
Hero Image
सुनील गावस्कर और रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया (Design Photo)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए साल 2022 काफी यादगार रहा, जहां उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ओपनिंग कर दोहरा शतक जड़ा। बता दें ईशान ने124 गेंदों का सामना करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा कर हर किसी को प्रभावित किया। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हाल ही में ईशान को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि इस युवा बल्लेबाज के बल्ले से जल्द ही वनडे का तिहरा शतक निकल सकता है।

Sunil Gavaskar ने Ishan Kishan को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)ने युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) की जमकर तारीफ करते एक बड़ा बयान दिया है। सुनील ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि ईशान किशन भविष्य में वनडे का तिहरा शतक जड़ सकते है। उन्होंने अपने बयान में कहा,

“जब भी हम युवा प्लेयर्स को खेलता देखते है, तो हमें उनमें भारत का भविष्य दिखता है। जैसा कि हाल ही में ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में बल्ले से तहलका मचाते हुए वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा था। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि ईशान चाहते तो उनके बल्ले से तिहरा शतक भी निकल सकता था। उनके पास हर वो काबिलियत है जिसके चलते वो मैदान के चारों-ओर बड़े-बड़े शॉट्स लगाते है। उनका स्क्वायर कट बिलकुल रिषभ पंत की तरह ही है, लेकिन उनके बल्ले से इतनी कम उम्र में 200 रन निकलना काफी बड़ी उपलब्धि रही”

ऐसा है ईशान किशन का क्रिकेट करियर

वहीं अगर बात करें ईशान किशन (Ishan Kishan) के क्रिकेट करियर की तो बता दें ईशान ने टी-20 क्रिकेट में 145 मैच खेलते हुए 3774 रन बनाए है, जिसमें उनका हाइस्ट स्कोर नाबाद 113 रन और उनका स्ट्राइक रेट 131.04 का रहा। वहीं वनडे में कुल 9 मैच खेलते हुए उन्होंने 477 रन बनाए है।