Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"एक संन्यासी की तरह है Virat Kohli का जीवन", रन-मशीन के 500वें टेस्ट पर Aakash Chopra का बड़ा बयान

Aakash Chopra on Virat Kohli 500th International match विराट कोहली गुरुवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने कोहली के 500 मैच खेलने की उपलब्धि की सराहना की और क्रिकेट का ब्रांड एंबेसडर करार दिया। उन्होंने कहा कि कोहली का जीवन सन्यासी की तरह है। प्रज्ञान ओझा ने कहा यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli play 500th international match for India. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली गुरुवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज (Ind vs WI) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपने करियर का 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में छठे और अंतरराष्ट्रीय शतकों में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे कोहली 500 मैच खेलने (Virat Kohli 500th international match) वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे।

आकाश ने बताया ब्रांड एंबेसडर-

जिओसिनेमा स्पेशलिस्ट आकाश चोपड़ा ने कोहली के 500 मैच खेलने की उपलब्धि की सराहना की और क्रिकेट का ब्रांड एंबेसडर करार दिया। आकाश ने कहा कि “विराट कोहली (Virat Kohli) का क्रिकेट के प्रति समर्पण बहुत साफ है और असल में उन्हें परिभाषित करता है।

जिस तरह से उन्होंने अपना जीवन एक सन्यासी की तरह जिया है, जहां बात सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित रही है। यही कारण है कि वह आज इस मुकाम पर हैं और इस खूबसूरत खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट और सामान्य तौर पर क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए हम सभी आभारी हैं।

बड़ी उपलब्धि वाला पल-

इसके अलावा जिओ सिनेमा के स्पेशलिस्ट प्रज्ञान ओझा ने भी कोहली की तारीफ (Virat Kohli special achievements) की और इसे 'एक और उपलब्धि' वाला पल बताया। प्रज्ञान ने कहा कि यह एक बहुत ही विशेष उपलब्धि है। बहुत कम लोग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह उनके लिए प्रेरणा का काम करेगा और वह देश के लिए अच्छी पारियां खेलते रहेंगे और अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे।'

लंबी पारी प्रशंसनीय-

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कोहली की खेल में लंबी पारी की सराहना की और कहा कि हर किसी को 500 मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और क्रिकेट में यह उनकी लंबी पारी प्रशंसनीय है। जिस तरह से उन्होंने खुद को फिट और लगातार खेल में बनाए रखा है और अच्छा खेलना जारी रखा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक बनाए हैं। यह उनके अनुशासन, समर्पण और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। उन्होंने 500 मैच खेले हैं और उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। वह दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं।”