Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: आकिब खान ने रजत पाटीदार के उखाड़े डंडे, रुतुराज गायकवाड़ को भी बनाया अपना शिकार

भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज के अलावा भारत में इन दिन दलीप ट्रॉफी भी खेली जा रही है। टूर्नामेंट के छठे मुकाबले में India A का सामना India C से हो रहा है। India C को पहली पारी में आकिब खान ने उनके टॉप ऑर्डर को ढेर कर दिया। उन्‍होंने रुतुराज गायकवाड़ रजत पाटीदार और साई सुदर्शन को अपना शिकार बनाया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
आकिब खान ने टॉप ऑर्डर को किया ढेर। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज के अलावा भारत में इन दिन दलीप ट्रॉफी भी खेली जा रही है। टूर्नामेंट के छठे मुकाबले में India A का सामना India C से हो रहा है। अनंतपुर के ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच का आज दूसरा दिन है। मुकाबले में घरेलू प्‍लेयर्स का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

टॉप ऑर्डर को किया ढेर

India C को पहली पारी में आकिब खान ने उनके टॉप ऑर्डर को ढेर कर दिया। उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले आकिब खान ने सबसे पहले अपनी पहली 2 गेंदों पर India C के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ को और अगली ही गेंद पर रजत पाटीदार को और फिर साई सुदर्शन को अपना शिकार बनाया। आकिब ने रुतुराज गायकवाड़ को कुमार कुशाग्र के हाथों कैच आउट कराया। रुतुराज ने 20 गेंदों पर 17 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Shreyas Iyer के लिए बुरी खबर! टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद; Duleep Trophy में स्टार के परफॉर्मेंस से BCCI है खफा

कप्‍तान को बनाया शिकार 

अगली ही गेंद पर आकिब खान ने रजत पाटीदार के डंडे उखाड़ दिए। पाटीदार गोल्‍डन डक का‍ शिकार हुए। इसके बाद 14वें ओवर में आकिब खान ने साई सुदर्शन को पवेलियन की राह दिखाई। साई ने 51 गेंदों का सामना किया और वह 17 रन ही बना सके। खबर लिखे जाने तक आकिब ने 10 ओवर में 35 रन देकर 3 शिकार कर लिए थे।

Ruturaj Gaikwad ✅

Rajat Patidar ✅#DuleepTrophy | @IDFCFIRSTBank

Follow the match ▶️: https://t.co/QkxvrUnnhz pic.twitter.com/LTD2GMn3MM— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 20, 2024

घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन 

घरेलू क्रिकेट में आकिब खान के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 12 प्रथम श्रेणी क्रिकेट की 21 पारियों में 32 विकेट चटकाए हैं। 11 लिस्‍ट ए की 11 पारियों में उनके नाम 14 विकेट हैं। इसके अलावा 3 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 4 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy में गरजा Sanju Samson का बल्ला, 3 छक्के 10 चौके लगाकर जड़ा तूफानी अर्धशतक