Move to Jagran APP

Hardik Pandya के आलोचकों को एबी डिविलियर्स ने जमकर लताड़ा, कहा- 'आप जानते हैं भारतीय फैंस कि...'

हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 144 रन बनाए और गेंद से 11 विकेट चटकाए। हार्दिक ने फाइनल में आखिरी ओवर में दो विकेट लिए और भारत की जीत में उनका अहम हाथ रहा। भारत के चैंपियन बनने के बाद पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने हार्दिक के आलोचना करने वालों को जमकर लताड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 04 Jul 2024 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:30 PM (IST)
AB de Villiers ने Hardik Pandya की आलोचना करने वालों को जमकर लताड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीटी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया, जिसके आखिरी ओवर में जब हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने आए तो साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। उन्होंने इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक स्कोर का बचाव किया, जिससे ये मैच भारत जीत गया। 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती।

भारत के चैंपियन बनने के बाद हार्दिक पांड्या मैदान पर बैठ गए और उनके आंखों से आंसू रुक नहीं रहे थे। ये आंसू खुशी के थे, क्योंकि पिछले काफी समय से पांड्या को आलोचनाओं का सामन करना पड़ रहा था, लेकिन टी20 विश्व कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर हर किसी की बोलती बंद कर दी। इस कड़ी में अब साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने हार्दिक की आलोचना करने वालों को जमकर लताड़ा।

AB de Villiers ने Hardik Pandya की आलोचना करने वालों को जमकर लताड़ा

दरअसल, साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने हार्दिक पांड्या की आलोचना करने वालों को खरी-खोटी सुनाई। अपने यूट्यूब चैनल पर एबी डिविलियर्स ने कहा कि मेरे लिए जो सबसे महत्वपूर्ण है, वह बड़े पल हैं। हार्दिक पंड्या जैसा खिलाड़ी, जो मुंबई इंडियंस के साथ उतार-चढ़ाव से गुजरा है।  गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस गया और सभी आलोचनाओं का उसने सामना किया। कप्तान ने टी20 विश्व कप के फाइनल में उन्हें आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने को कहा और वह एक ऐसा पल था जब उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, सभी भारतीय फैंस एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में मैं यही हूं।

यह भी पढ़ें: PCB ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को दिया झटका, करवा दिया लाखों का नुकसान

डिविलियर्स ने आगे कहा कि कि उसने वहां फाइनल के आखिरी ओवर में हर किसी को गर्व महसूस कराया। हालांकि मैं नहीं चाहता था कि वह इस तरह सफल हो, लेकिन मैं पीछे मुड़कर देखता हूं और उसके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वह एक बड़े पल के लिए एक बड़ा आदमी है और उसने ठीक इसी तरह से खेला है। आप सभी मुंबई इंडियंस के फैंस जिन्होंने उनकी काबिलियत पर शक किया था, मुझे पूरा यकीन है कि उसने भविष्य के लिए आपके दिलों में जगह पक्की कर ली है।

हार्दिक पांड्या बने दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर का अहम विकेट लिया था, जो मैच में टर्निंग प्वाइंट बना। हार्दिक को टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी से बड़ा तोहफा मिला। वह वर्ल्ड के नंबर-1 ऑलराउंडर बने। उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक-रेट के साथ 144 रन बनाए और 11 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: Team India Victory Parade: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्री में देख सकेंगे भारतीय टीम की विजय परेड; इतने बजे वानखेड़े में मिलेगी एंट्री


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.