Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: दादी की मौत के 24 घंटे बाद भारतीय खिलाड़ी ने किया चेपॉक में डेब्यू, दर्द में भी बिखेरी मुस्कान, कहा- 'मैं बहुत नर्वस था'

चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। ये मैच एक भारतीय खिलाड़ी का डेब्यू मैच था और इस मैच से 24 घंटे पहले उन्होंने अपनी दादी को खो दिया था। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए इस बात का खुलासा किया है और अपनी कहानी बताई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हरा दिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला गया था जो चार दिन में खत्म हो गया। 19 सितंबर से शुरू हुए इस टेस्ट मैच को भारत ने 280 रनों से अपने नाम किया। ये मैच एक भारतीय का डेब्यू मैच था और इस मुकाबले से पहले उन्होंने अपनी दादी को खो दिया था। ये भारतीय है अभिनव मुकुंद जिन्होंने एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर इस मैच में डेब्यू किया।

अभिनव मुकुंद ने 2020 से किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। मुकुंद भारत के लिए सात टेस्ट मैच खेले। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2017 में खेला था। मुकुंद ने अभी तक संन्यास का एलान नहीं किया है और वह ब्रॉडकास्टिंग की दुनिया में कूद पड़े हैं। बांग्लादेश सीरीज से वह एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर नए करियर की शुरुआत कर रहे हैं। स्पोर्ट्स 18 के साथ वह अपना नया करियर शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश को हराने के लिए रोहित शर्मा ने लिया 'जादू' का सहारा, बीच मैदान पर फूंके मंत्र, देखिए Video

'मैं नवर्स था'

मुकुंद ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर डेब्यू करने से 24 घंटे पहले उनकी दादी का देहांत हो गया था। उन्होंने अपने पहले असाइनमेंट के लिए ब्रॉडकास्टिंग टीम के साथी सबा करीम, पार्थिव पटेल और बांग्लादेश के तमीम इकबाल का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, "मेरी दादी के निधन के 24 घंटे बाद मुझे पहली बार एक एंकर के तौर पर लाइव जाना था। क्रिकेटर से एक्सपर्ट और अब शो होस्ट करने के लिए मैं नवर्स था। लेकिन चेपॉक में मुझे घर जैसा महसूस हुआ और मैं चार दिन गुजार पाने में सफल रहा।"

उन्होंने लिखा, " जियो सिनेमा पर इंग्लिश शो होस्ट करके ब्रॉडकास्टिंग करियर में एक और मुकाम हासिल किया। मैं शानदार कंपनी देने के लिए पार्थिव और तमीम इकबाल का शुक्रिया अदा करता हूं। सबा करीम ने भी साथ दिया। मैंने अपने पहले मैच का लुत्फ उठाया। मैं जानता हूं कि ऊपर से मेरी दादी देख रही होंगी और सुनिश्चित कर रही होंगी कि मैं शांत बना रहूं। अब कानपुर के लिए रवाना।"

View this post on Instagram

A post shared by Abhinav Mukund (@abhinavmukund)

सीरीज पर नजरें

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। ये मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह इस मैच को जीत सीरीज 2-0 से अपने नाम करे। वहीं बांग्लादेश इस मैच को जीत सीरीज बराबर करने की सोच के साथ उतरेगा।

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने बताया वो कारण जिसकी वजह से करने लगे थे बांग्लादेश की 'कप्तानी', जानकर हैरान रह जाएंगे आप