Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: पहले ही मैच में कांपे टीम इंडिया के 3 डेब्यूटंट, IPL के सितारों ने कटाई नाक, न चला अभिषेक का तूफान, न दिखा पराग का खौफ

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने निराश किया। कप्तान शुभमन गिल ने तीन नए बल्लेबाजों को डेब्यू का मौका दिया था लेकिन आईपीएल में चमकने वाले ये खिलाड़ी पहले मैच की परीक्षा में फेल हो गए और टीम की हार का कारण बने।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 खिलाड़ियों ने किया भारत के लिए डेब्यू

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने जिम्बाब्वे दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। पहला मैच शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभाल रहे शुभमन गिल ने पहले मैच में तीन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया लेकिन तीनों में से कोई भी कमाल नहीं कर सका।

पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से अभिषेक शर्मा, रियान पराग और ध्रुव जुरैल ने डेब्यू किया लेकिन यह तीनों ही पहले मैच में फेल हो गए। पराग और जुरैल के पास तो इस मैच का हीरो बनने का मौका था। हालांकि दोनों ही इस मौके को भुना नहीं सके।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: युवा बल्लेबाजों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं बने 116 रन, 13 रनों से मिली बुरी हार

अभिषेक नहीं खोल पाए खाता

आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाज से कोहराम मचाने वाले अभिषेक शर्मा पहले इंटरनेशनल मैच में खाता तक नहीं खोल पाए। पहले ही ओवर में उनका विकेट गिर गया। ओवर की चौथी गेंद पर ब्रायन बैनेट ने उन्हें मसाकाड्जा के हाथों कैच कराया। अभिषेक ने आईपीएल में 200 की ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

रियान पराग भी फेल

वहीं अपने डेब्यू पर पिता से कैप पाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज रियान पराग भी डेब्यू मैच में फेल हो गए। पराग ने मैदान पर कदम तब रखा था जब भारत ने 15 रनों पर अपने दो विकेट खो दिए थे। अभिषेक के बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी आउट हो गए थे। पराग ने जल्दबाजी की और अपनी तीसरी ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर बैठे। गेंद ने ज्याद बाउंस लिया और वह लपके गए। उन्होंने सिर्फ दो रन बनाए।

ध्रुव जुरैल

इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरैल अपने टी20 डेब्यू में भारत को संकट से बाहर नहीं निकाल सके। जुरैल जब मैदान पर आए तो भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 22 रन था। गिल टिके हुए थे और जुरैल को बस कप्तान का साथ देने की जरूरत थी। जोंग्वे ने उनकी पारी का अंत कर दिया। 14 गेंद खेलने के बाद उन्होंने सिर्फ छह रन ही बनाए।

यह भी पढ़ें- अनंत-राधिका की शादी में भी वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों की धूम, रोहित-सूर्यकुमार और पांड्या को देख गूंजा तालियों का शोर, बरसे फूल, भावुक हुए मेहमान