Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने एक ओवर में जड़े 28 रन, सिर्फ इतनी गेंदों में जमाया अपना पहला T20I शतक

भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी शतक जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 47 गेंदों में सात चौके और आठ छक्‍के की मदद से सैकड़ा जमाया। पता हो कि अभिषेक ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में रन का खाता सिक्‍स के साथ खोला। उन्‍होंने अपना अर्धशतक केवल 33 गेंदों में पूरा किया था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक शर्मा ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक जमाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने रविवार को जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज के लिए डेब्‍यू मैच शर्मनाक बीता था, जहां वो बिना खाता खोले आउट हुए थे।

हालांकि, अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इसकी अच्‍छी तरह भरपाई की और अपनी प्रतिभा को बखूबी दर्शाया व जिंबाब्‍वे के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए अपने करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल शतक जमाया। भारतीय बल्‍लेबाज ने केवल 46 गेंदों में सात चौके और आठ छक्‍के की मदद से सैकड़ा जमाया।

अभिषेक शर्मा 47 गेंदों में सात चौके और आठ छक्‍के की मदद से 100 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले उन्‍होंने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से पहला पचासा जमाया था।

यह भी पढ़ें: साई सुदर्शन ने किया अपना टी20I डेब्यू, खलील अहमद की जगह प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

मायर्स की आई शामत

अभिषेक शर्मा ने पारी के 11वें ओवर में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्‍होंने डियोन मायर्स द्वारा किए ओवर में 28 रन कूट डाले। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहली गेंद पर दो रन बनाए। इसके बाद अगली गेंद पर उन्‍होंने स्‍क्‍वायर की दिशा में चौका जमाया। तीसरी गेंद पर अभिषेक ने दमदार छक्‍का जमाया कि गेंद स्‍टेडियम के बाहर चली गई।

इसी के साथ शर्मा ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। फिर चौथी गेंद पर उन्‍होंने बेहतरीन टाइमिंग के साथ चौका जमाया। चौके-छक्‍के का सिलसिला यहां भी नहीं रुका। पांचवीं गेंद पर अभिषेक ने कवर्स के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया। फिर उन्‍होंने आखिरी गेंद पर चौका जमाकर मायर्स के होश उड़ा दिए।

सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक

अभिषेक शर्मा ने 33 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद उन्‍हें कोई रोक नहीं पाया। शर्मा ने अगली 13 गेंदों में चौके-छक्‍के की बारिश करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया। इस दौरान अभिषेक ने पांच छक्‍के और दो चौके जमाए। मसाकाद्जा ने अभिषेक शर्मा की पारी पर विराम लगाया। डियोन मायर्स ने मसाकाद्जा की गेंद पर शर्मा का कैच लपका।

यह भी पढ़ें: युवा बल्लेबाजों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं बने 116 रन, 13 रनों से मिली बुरी हार