Move to Jagran APP

IND-A vs PAK-A: पाकिस्तानी प्लेयर से भिड़े अभिषेक शर्मा, बीच मैदान हुई नोकझोंक; अंपायर्स को करना पड़ा बीच बचाव

मेंस इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारत-ए और पाकिस्तान-ए के मैच में अभिषेक शर्मा और सूफियान मुकीम के बीच तीखी नोकझोंक हुई। दोनों ने एक दूसरे पर कमेंट भी किए। अभिषेक गुस्से में मुकीम की तरफ बढ़े तो मैदानी अंपायर ने बीच बचाव किया। अभिषेक गुस्से में पवेलियन की तरफ लौटे। इस मैच में अभिषेक ने 35 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी खिलाड़ी से भिड़े अभिषेक शर्मा। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो रोमांच का पारा एकदम हाई होता है। मैच के बाद या मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है कि रोमांच का तड़का थोड़ा तीखा हो जाता है। इमर्जिंग एशिया कप 2025 के दौरान भारत-ए और पाकिस्तान-ए के दौरान भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जब भारत के अभिषेक शर्मा और पाकिस्तान के सूफियान के बीच नोकझोंक हो गई।

बता दें कि शनिवार, 19 अक्टूबर को मेंस टी20 इमर्जिंग एशिया कप में भारत-ए और पाकिस्तान-ए के बीच हुए मुकाबले के दौरान अभिषेक शर्मा और सूफियान मुकीम के बीच तीखी नोकझोंक हुई। अभिषेक ने 22 गेंद पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। अच्छी शुरुआत के बाद बाएं हाथ का यह बल्लेबाज पावर-प्ले के बाद पहले ही ओवर में मुकीम की गेंद पर आउट हो गया।

अंपायर ने किया बीच बचाव

अभिषेक ने ऑफ-साइड पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और कैच आउट हो गए। कासिम अकरम ने एक अच्छा डाइविंग कैच लिया, जिससे पाकिस्तान को अपना पहला विकेट मिला। अभिषेक को आउट करने के बाद मुकीम ने चुप रहने का इशारा किया और फिर हाथ के इशारे से बाहर जाने को कहा। अभिषेक इससे नाराज हो गए और वह गुस्से से उनकी तरफ बढ़े। अंत में, मैदानी अंपायर चमारा डी जोयसा और राहुल अशर ने बीच बचाव करते हुए दोनों को अलग किया।

मैच की बात करें तो भारत-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। प्रभसिमरन ने 36 रन का योगदान दिया। कप्तान तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 44 रन की पारी खेली। नेहाल वडेरा ने 25 रन का योगदान दिया। सूफियान ने दो विकेट लिए। भारत-ए ने पाकिस्तान को 184 रन का लक्ष्य दिया है

अभिषेक शर्मा ने भारत के लिए छोड़ी है अपनी छाप

अभिषेक ने पिछले नौ महीनों में काफी तरक्की की है। 2018 में न्यूजीलैंड में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ट्रैविस हेड के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। अभिषेक ने इस साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे दौरे में डेब्यू किया और शतक भी लगाया। 24 साल के अभिषेक गेंद से भी कमाल करते हैं, उन्होंने प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट को मिलाकर 84 विकेट लिए हैं।

यह भी पढे़ं- IND A vs PAK A: पाकिस्तान ने भारत को रौंदकर रचा इतिहास, दर्ज की इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल की सबसे बड़ी जीत

यह भी पढ़ें- IND vs PAK मुकाबले की नई तारीख आई सामने, Asia Cup 2024 में इस दिन होगी दोनों टीमों की महाभिड़ंत