Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afg vs NZ Test: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम का एलान! भारत में खेला जाएगा मुकाबला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा की। यह टेस्‍ट मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा। अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच यह टेस्‍ट 9 से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। 20 सदस्यीय दल 28 अगस्त को भारत के लिए रवाना होगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्‍तान की 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम घोषित। इमेज- एसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा की। यह टेस्‍ट मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा।

अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला 9 से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। 20 सदस्यीय दल 28 अगस्त को भारत के लिए रवाना होगा। यह दल ग्रेटर नोएडा में एक सप्ताह तैयारी करेगा। इसके बाद इन्‍हीं प्‍लेयर्स में से टीम चुनी जाएगी। 

15 सदस्‍यीय टीम का चयन किया जाएगा

सिलेक्‍शन कमेटी के अधिकारियों ने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए शिविर के अंत में अंतिम टीम की घोषणा की जाएगी। मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखेल ने कहा, "प्रशिक्षण शिविर के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है और उनके प्रदर्शन और फिटनेस को देखने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।"

अफगानिस्‍तान की प्रारंभिक टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद , जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।

Read More: https://t.co/lj48usZ7u6 pic.twitter.com/8XZy4N9ZYz— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) August 26, 2024

पहली बार टेस्‍ट खेलेंगी दोनों टीमें

ACB चेयरमैन मीरवाइस अशरफ ने कहा, "मैं टीम में कुछ युवाओं को देखकर खुश हूं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है।"

ये भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का एलान, 5 स्पिनर्स किए शामिल

उन्होंने आगे कहा कि ACB को न्यूजीलैंड के साथ अपने पहले द्विपक्षीय कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए खुशी हो रही है, जो टेस्ट क्रिकेट में एक गुणवत्ता वाली टीम है। बता दें कि अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच पहली बार कोई टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच भारत के इस मैदान पर खेला जाएगा टेस्‍ट मैच, जानें मुकाबले से जुड़ी A To Z जानकारी