Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women U19 T20 Asia Cup: महिला अंडर-19 एशिया कप की होगी शुरुआत, एशियाई क्रिकेट परिषद ने लिया महत्वपूर्ण निर्णय

एशियाई क्रिकेट परिषद ने कुआलालंपुर में एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में महिला अंडर-19 टी20 एशिया कप के उद्घाटन संस्करण की घोषणा की। यह निर्णय मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान लिया गया। इसका लक्ष्य वैश्विक मंच पर एशियाई टीमों के प्रदर्शन को बेहतर बनाना है। साथ ही एशियाई टीमों को मजबूती भी मिलेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
ACC ने महिला अंडर-19 एशिया कप के शुभारंभ की घोषणा की। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने महिला क्रिकेट के विकास को बढ़ावा देने के लिए महिला अंडर-19 टी20 एशिया कप शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान लिया गया। यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों को आईसीसी महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप के प्रत्येक संस्करण के लिए तैयारी का मंच देने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

इस टूर्नामेंट का उद्देश्य एशिया की उभरती हुई महिला क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका देना है, जिससे उन्हें अनुभव और तैयारी करने का मौका मिल सके। इसका लक्ष्य वैश्विक मंच पर एशियाई टीमों के प्रदर्शन को बेहतर बनाना है।

— AsianCricketCouncil (@ACCMedia1) September 11, 2024

एशियाई महिलाओं को मिलेगा बढ़ावा

एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने एक बयान में कहा, "आज एशिया में क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण पल है। महिला अंडर-19 एशिया कप की शुरुआत एक बड़ी उपलब्धि है, जो युवा महिला क्रिकेटरों को अपने कौशल को विकसित करने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बहुत जरूरी मंच प्रदान करती है।"

सदस्य देशों को भी मिलेगी मजबूती

जय शाह ने कहा, यह पहल एशिया में महिला क्रिकेट के भविष्य को मजबूत करती है और हमें इन निर्णयों के स्थायी प्रभाव पर गर्व है, न केवल हमारे सदस्य देशों के भीतर बल्कि वैश्विक क्रिकेट समुदाय में भी।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का एलान, पहले खिताब के लिए होगी जोर आजमाइश, हरमनप्रीत को मिली कमान

यह भी पढे़ं- 'मेरे शब्‍द ध्‍यान रखना, Virat Kohli के साथ निश्चित ही अपना लक्ष्‍य पूरा करूंगी', भारतीय क्रिकेटर की दीवानी हुईं कीवी महिला क्रिकेटर