Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adam Milne ने बरपाया कहर, रफ्तार ऐसी कि बैट के हो गए दो टुकड़े, ठीक से डिफेंस भी नहीं कर पाया बैटर

Adam Milne ball breaks Pathum Nissanka bat न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने की रफ्तार भरी गेंद से श्रीलंकाई बल्‍लेबाज पाथुम निसांका के बल्‍ले के दो टुकड़े हो गए। मिलने ने मैच में 5 विकेट लिए और न्‍यूजीलैंड ने 9 विकेट से मुकाबला जीता।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 05 Apr 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
Adam Milne ball breaks Pathum Nissanka's bat: एडम मिलने की गेंद पर पाथुम निसांका का बल्‍ला टूटा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने की तेजतर्रार गेंद ने श्रीलंकाई बल्‍लेबाज पाथुम निसांका के बल्‍ले के दो टुकड़े कर दिए। न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच यूनिवर्सिटी ओवल में खेला गया। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को जोरदार वापसी की और श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा।

इस बीच एडम मिलने ने अपनी रफ्तार भरी गेंद से काफी सुर्खियां बटोरी। मिलने ने श्रीलंका की पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर निसांका का बल्‍ला तोड़ा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ऑफ और मिडिल स्‍टंप लाइन पर डाली, जिस पर निसांका ने बैकफुट डिफेंस किया। गेंद ने जैसे ही बल्‍ले को छुआ तो वो टूट गया। इस दृश्‍य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Watch BLACKCAPS v Sri Lanka live and on-demand on Spark Sport #SparkSport #NZvSL pic.twitter.com/F2uI6NiUni— Spark Sport (@sparknzsport) April 5, 2023

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने एडम मिलने (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों ने घुटने टेके और पूरी टीम 19 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने टिम सीफर्ट (79*) की तूफानी पारी की बदौलत 14.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। अब दोनों देशों के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच शनिवार को क्‍वींसटाउन में खेला जाएगा।

पता हो कि श्रीलंकाई टीम को मौजूदा न्‍यूजीलैंड दौरे पर अब तक केवल एक जीत मिली है। इससे पहले श्रीलंका को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड के हाथों 0-2 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था। फिर दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई, जिसे न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम किया। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब दोनों देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज जारी है, जिसका नतीजा शनिवार को निकलेगा।