Move to Jagran APP

AFG vs AUS: सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक, अफगानियों ने मनाया जीत का शानदार जश्‍न; जमकर की आतिशबाजी

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 48वें मुकाबले में रविवार को अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को 21 रन से मात दी। इसके साथ ही टीम ने सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत कर ली है। इस जीत के बाद तो अफगानी प्‍लेयर्स ने जमकर जश्‍न मनाया। अफगानिस्‍तान में भी टीम की इस जीत को सेलिब्रेट किया गया। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sun, 23 Jun 2024 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 06:17 PM (IST)
अफगानिस्‍तान में मनाया गया ऐतिहासिक जीत का जश्‍न। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 48वें मुकाबले में रविवार को अफगानिस्‍तान ने बड़ा उलटफेर कर सभी को चौंका दिया। राशिद खान की कप्‍तानी वाली टीम ने सुपर-8 में ऑस्‍ट्रेलिया को 21 रन से मात दी। इसके साथ ही टीम ने सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत कर ली है।

इस जीत के बाद तो अफगानी प्‍लेयर्स ने जमकर जश्‍न मनाया। अफगानिस्‍तान में भी टीम की इस जीत को सेलिब्रेट किया गया। लोगों ने सड़क पर उतरकर जश्‍न मनाया और जमकर आतिशबाजी की। सोशल मीडिया पर इस ऐतिहासिक जीत के जश्‍न के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

लोगों से पटी सड़कें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है हजारों की संख्‍या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इस कारण यातायात ठप हो गया है। जहां तक नजर जा रही है लोग ही नजर आ रहे हैं। स्‍थानीय लोग बड़े उत्साह के साथ ऑस्ट्रेलिया पर जीत का जश्न मना रहे और अपनी टीम का हौसला बढ़ रहे हैं। बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्‍तान ने पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को हराया है। सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में अफगान टीम का सामना बांग्‍लादेश से होगा।

मुकबले का हाल

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए। सलामी बल्‍लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 49 गेंदों पर 60 रन और इब्राहिम जादरान ने 48 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। जवाब में कंगारू टीम 4 गेंद शेष रहते 127 रन पर ही सिमट गई।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने सबसे ज्‍यादा 59 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। 9 बल्‍लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। अफगानिस्‍तान की ओर से गुलबदीन नायब ने 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा नवीन उल हक को 3 सफलताएं मिलीं। अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्‍मद नबी और राशिद खान ने 1-1 शिकार किया। नायब को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND Head To Head: कंगारूओं के लिए जरा भी आसान नहीं होगा भारत को हराना, आप खुद ही देख लीजिए आंकड़े


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.