Move to Jagran APP

'क्यों भाई आ गया स्वाद..', AFG की जीत का भारत मना रहा जोरदार जश्न, मीम्स शेयर कर फैंस ने Australia के जख्मों पर छिड़का नमक

बांग्लादेश पर मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया। राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान टीम ने पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में अफगानिस्तान की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ। कंगारू टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारतीय फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 25 Jun 2024 11:49 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 11:49 AM (IST)
AFG vs BAN: अफगानिस्तान की जीत का भारत मना रहा जोरदार जश्न

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 का आखिरी मैच आज यानी 25 जून को अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच खेला गया, जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 8 रन से जीत हासिल की। अफगानिस्तान की टीम ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया।

ये पहली बार रहा, जब अफगानिस्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ जीत हासिल की और साथ ही पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में एंट्री की। राशिद एंड कंपनी की जीत के साथ ही बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ। कंगारू टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भारतीय फैंस काफी खुश नजर आए। सोशल मीडिया पर फैंस मजेदार मीम्स शेयर कर कंगारूओं के जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं।

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से दी मात

दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते ुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन का स्कोर खड़ा किया। अफगानिस्तान की टीम की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला चला, जिन्होंने 55 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान राशिद खान ने नाबाद 19 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: AFG vs BAN: टूट गए ऑस्ट्रेलिया के अरमान, अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को रौंदकर पहली बार T20 WC के सेमीफाइनल में की एंट्री

इब्राहिम जादराम के बल्ले से 18 रन निकले। इसके बाद दूसरी पारी के शुरू होने से बारिश ने दस्तक दी और बांग्लादेश को डीआरएस के तहत 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्य मिला, जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 17.4 ओवर में 105 रन पर ही सिमट गई। नवीन उल हक और राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद की।

AFG vs BAN: अफगानिस्तान की जीत के बाद फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.