Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में मचाई उथल-पुथल, पाक का बिगाड़ा खेल; सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम

इस विश्व कप में अफगानिस्तान ने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें उसे 4 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार का सामना किया है। अफगानिस्तान के 8 अंक हो गए हैं। वहीं प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद 24.32 प्रतिशत है। जबकि पाकिस्तान का 18.82 प्रतिशत ही है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 03 Nov 2023 08:34 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्ता ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप-5 में पहुंची। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। World Cup Points Table 2023: वर्ल्ड कप 2023 के 34वें मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स (AFG vs NED) को हराकर प्वाइंट्स टेबल में उथल-पुथल मचा दी है। नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराकर अफगानिस्तान ने ना सिर्फ जीत की हैट्रिक लगाई बल्कि, 8 अंक के साथ पांचवें स्थान पर कब्जा जमाया। अफगानिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की राह पर आगे बढ़ चुका है।

बता दें कि इस विश्व कप में अफगानिस्तान ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 4 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार का सामना किया है। अफगानिस्तान के 8 अंक हो गए हैं। वहीं, प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद 24.32 प्रतिशत है। जबकि पाकिस्तान का 18.82 प्रतिशत ही है।

न्यूजीलैंड की भी राह हुई मुश्किल

भारत पहले ही क्वालीफाई कर चुका है। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद साउथ अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने का 99.99 प्रतिशत है। उसे एक मुकाबला और जीतना है। तीसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम का 85.40 प्रतिशत है, जबिक चौथे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड का 70.50 प्रतिशत चांस है कि वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

यह भी पढ़ें- NZ vs PAK: सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाक-न्यूजीलैंड को जीत जरूरी, लय में लौटना चाहेगी कीवी टीम

अफगानिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक

बात करें इस मैच की तो अफगानिस्तान ने गेंद और बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया। नीदरलैंड्स को 179 रन पर रोकने में मोहम्मद नबी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नबी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, बल्लेबाजी में रहमत शाह और कप्तान ने अर्धशतकीय पारी खेल अफगानिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। इस बार वर्ल्ड कप यह अफगानिस्तान की चौथी जीत है। इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान केवल एक ही मैच जीत सका था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: नेपाल और ओमान ने रचा इतिहास, 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई