Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs NZ Test Day 4: लगातार चौथा दिन भी बारिश से धुला, दुर्लभ लिस्ट में शामिल होने की कगार पर ग्रेटर नोएडा टेस्ट

AFG vs NZ Test ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स कुछ दिनों पहले AFG vs NZ टेस्ट को लेकर सुर्खियों में था। वहीं स्टेडियम मैच के पहले दिन से खराब कंडिशन के चलते विवादों में है। लगातार चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द किया गया। अब अगर पांचवें दिन भी मैच नहीं हो पाता तो ग्रेटर नोएडा टेस्ट एक दुर्लभ लिस्ट में जुड़ जाएगा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
AFG vs NZ Test: लगातार चार दिन के बाद भी तक नहीं हो सका मैच का टॉस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट की शुरुआत 9 सितंबर से होना था, लेकिन लगातार बारिश होने के चलते यह मुकाबला अभी तक शुरू नहीं हो पाया। लगातार चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द किया गया। 

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दोनों टीमों के बीच टॉस सुबह 9 बजे होना था, लेकिन भारी बारिश के कारण चौथे दिन भी खेल रद्द करना पड़ा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि स्टेडियम का मुआयना करके शुक्रवार सुबह खेल आठ बजे शुरू करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

AFG vs NZ Test: लगातार चार दिन के बाद भी तक नहीं हो सका मैच का टॉस

दरअसल, अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट का टॉस बीते चार दिन से नहीं हो सका है। इस मैच में एक भी गेंद फेंकी नहीं गई। पहले दो दिन गीली आउटफील्ड के चलते यह मुकाबला रद्द किया गया। गीली आउटफील्ड होने के चलते अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए इस मैदान की पिच पर सवाल उठ रहे हैं। मैच को आधिकारिक तौर से रद्द नहीं किया गया। कल यानी 13 सितंबर को जायजा लेने के बाद फैसला किया जाएगा।

अगर 13 सितंबर को भी बारिश या गीली आउटफील्ड के चलते मैच नहीं हो पाता है ,तो आधिकारिक तौर पर इसे रद्द किया जाएगा। 26 साल बाद फिर से इतिहास दोहराया जाएगा। बता दें कि यह आठवां ऐसा टेस्ट मैच होगा, जिसमें एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। न्यूजीलैंड दूसरी बार ऐसे टेस्ट का हिस्सा बनेगा।

यह भी पढ़ें: AFG vs NZ Test: स्टेडियम को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर कराई किरकिरी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने की पूरी तैयारी की थी, लेकिन ग्रेटर नोएडा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को चुनकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड  ने गलती कर दी। दोनों देश के बीच टेस्ट इतिहास का 2549वां मैच खेला जाना था। 

26 साल बाद कोई टेस्ट मैच बिना गेंद खेले रद्द, देखिए अब तक की लिस्ट

  • 1890 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • 1938 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • 1970 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड
  • 1989 में कैरिस्ब्रुक में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
  • 1990 में बॉर्डा में वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड
  • 1998 में इकबाल स्टेडियम में पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे
  • 1998 में कैरिस्ब्रुक में न्यूजीलैंड बनाम भारत