Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे', AFG ने नोएडा स्टेडियम की सुविधाओं पर उठाए सवाल, इलेक्ट्रिक फैन से सुखाया गया मैदान

ग्रेटर नोएडा में आयोजित अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन भी खराब आउट फील्ड की वजह से नहीं खेला जा सका। अब इसकी क्रिकेट जगत में खूब आलोचना हो रही है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तो यहां तक बोल दिया है कि वह यहां दोबार नहीं खेलने आएंगे। स्टेडियम में कई तरह की सुविधाओं का आभाव बताया जा रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा क्रिकेट स्टेडियम की खूब हो रही आलोचना।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी खराब आउटफील्ड के चलते रद्द कर दिया गया। अब नोएडा क्रिकेट ग्राउंड की जमकर आलोचना हो रही है। गीली आउटफील्ड को सुखाने के लिए इलेक्ट्रिक फैन का इस्तेमाल किया गया। इसके बावजूद भी दूसरे दिन का खेल नहीं शुरू हो सका। अफगानिस्तान ने यहां तक कह दिया कि वह यहां दोबारा खेलने नहीं आएंगे।

गौरतलब हो कि हाल के दिनों में अफगानिस्तान के घरेलू मैचों की मेजबानी भारत ही कर रहा है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को ग्रेटर नोएडा क्रिकेट ग्राउंड को बतौर वेन्यू दिया है। इसी ग्राउंड पर एकमात्र टेस्ट मैच आयोजित किया गया है। ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के अंतर्गत आने वाले इस स्टेडियम में बारिश का पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं है।

अत्याधुनिक उपकरणों की कमी

बता दें कि 2017 के बाद से बीसीसीआई ने इस मैदान पर कोई मैच नहीं आयोजित किया था। अब क्रिकेट जगत में इस बात की आलोचना हो रही है कि अफगानिस्तान को ऐसा मैदान दे दिया गया, जिसकी किसी को जरूरत ही नहीं थी। मैदान के अलावा आधुनिक सुविधाओं का अभाव भी था, जिससे मैदान को सुखाने के लिए कोई अत्याधुनिक उपकरण नहीं मौजूद हैं। मैदान को इलेक्ट्रिक फैन से सुखाने की कोशिश की गई। 

'हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे'

एसीबी के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, "यह बहुत बड़ी गड़बड़ी है, हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे। खिलाड़ी भी यहां की सुविधाओं से नाखुश हैं। हमने संबंधित लोगों से पहले ही बात कर ली थी और स्टेडियम के लोगों ने हमें आश्वासन दिया था कि सब कुछ ठीक रहेगा, हालांकि यह टेस्ट विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है, लेकिन यह आईसीसी से संबद्ध टूर्नामेंट है।"

यह भी पढे़ं- AFG vs NZ Test: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान में से किसी की भी जीत नहीं रखेगी मायने, WTC ने किया बड़ा खेला

यह भी पढे़ं- AFG vs NZ Test 2024: न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले अफगानिस्तान को लगा झटका, इंजरी के चलते ओपनर हुआ बाहर